RRC Recruitment 2023: opportunity in10th pass

RRC Recruitment 2023: ग्रुप डी भर्ती में अब इन अभ्यर्थियों को नहीं देनी पड़ेगी लिखित परीक्षा, ऐसे होगा चयन, जानें डिटेल्स

RRC Recruitment 2023: opportunity in Group C and Group D for 10th pass आपको एफिशिएंसी टेस्ट पास करना होगा और इसी के आधार पर आपका चयन होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 03:54 PM IST, Published Date : December 31, 2022/3:54 pm IST

RRC Recruitment 2023: हरियाणा में सरकारी पदों पर भर्ती के लिए सभी को सबसे पहले कंबाइंड एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी (सीईटी) सीईटी परीक्षा पास करनी होगी। ग्रुप डी के पद के लिए चयन सीईटी के आधार पर योग्यता के आधार पर किया जाता है। आपको बता दें कि अब हरियाणा को ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाली कंबाइंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) से छूट दी जाएगी। परंतु आपको अपने-अपने क्षेत्र में अपनी दक्षता का प्रदर्शन करना होगा। यानी अब आपको एफिशिएंसी टेस्ट पास करना होगा और इसी के आधार पर आपका चयन होगा।

Read more: ‘एमपी में क्लीन स्वीप करेगी कांग्रेस, BJP दूर-दूर तक नहीं आएगी नजर’, लिखकर देने को तैयार हुए राहुल गांधी

ग्रुप डी के 22 हजार पदों पर भर्ती शुरू

ग्रुप डी भर्ती से जुड़ी यह जानकारी ग्रुप डी परीक्षा से पहले जारी की जाएगी। प्रदेश में ग्रुप डी के 22 हजार पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन इसी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ग्रुप सी के लिए 12वीं और ग्रुप डी के लिए 10वीं पास करना अनिवार्य

Read more: किसानों को नए साल पर बड़ा तोहफा! प्रति एकड़ मिलेंगे 7500 रुपये, जानें कैसे उठाएं लाभ 

RRC Recruitment 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी के अनुसार इस संबंध में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। स्किल्ड कैंडिडेट्स का संबंधित पदों पर चयन किया जा सकता है। हाल ही में एक फैसले में ग्रुप सी के लिए 12वीं और ग्रुप डी के लिए 10वीं पास करना अनिवार्य कर दिया गया है, हालांकि पहले ग्रुप डी के कर्मचारियों के लिए अलग योग्यता रखी गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें