Recruitment in mahila evam bal vikas vibhag and Other Department

महिला एवं बाल विकास विभाग सहित इन विभागों में 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती, 10 दिन के भीतर शुरू होगी प्रक्रिया

महिला एवं बाल विकास विभाग सहित इन विभागों में 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती Bumper Recruitment in mahila evam bal vikas vibhag

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 22, 2021/4:56 pm IST

रांचीः इस दिवाली बेरोजगार युवाओं की किस्मत खुलने वाली है। दरअसल झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने तीन लाख से अधिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 10 दिनों के भीतर शुरू होने वाली है। इस संबंध में सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग की बैठक में दिए।

Read More: अनियंत्रित होकर स्कूल का वाहन पलटा, 14 बच्चे थे सवार, एक की मौत

बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया है कि वर्ग तीन और चार से संबंधित नियुक्तियों के संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग के आलोक में नियमावली में जो संशोधन किए गए हैं, उसका अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। इससे राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा और विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरा जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग, अन्य सभी विभाग, जेपीएससी एवं जेएसएससी आपस में समन्वय कर बहाली में तेजी लाएं। किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाए। सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहे।

Read More: यहां ‘गनपाउडर’ की फैक्टरी में विस्फोट से 16 लोगों की मौत, आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी बचाव टीम 

तीन लाख से अधिक पद हैं खाली
राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में अभी तीन लाख के करीब पद खाली हैं। इसमें सबसे ज्यादा 16 सौ पद ग्रामीण विकास विभाग में रिक्त हैं। उसके बाद श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एव कौंशल विभाग में 900 पद अभी खाली हैं। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग में 750, कल्याण विभाग में 500, उत्पाद विभाग में 500, महिला बाल विकास में 350 पद खाली। इसके अलावा दर्जनों ऐसे विभाग हैं जिनमें एक सौ से ऊपर के पद खाली हैं।

Read More: कांग्रेस ने 26 अक्टूबर को महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बुलाई बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा