Sarkari Naukri UP NHM Recruitment 2022 youth apply this post

UP NHM Recruitment 2022: 5 हजार से अधिक पदों पर निकली है सरकारी वैकेंसी, आवेदन करने का लास्ट डेट आज

Sarkari Naukri UP, UP NHM Recruitment 2022:  यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:17 AM IST, Published Date : August 9, 2022/4:17 am IST

Sarkari Naukri UP, UP NHM Recruitment 2022:  यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। आपके सरकारी जॉब पाने का सपना साकार हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। आपके सपने पूरे हो सकते हैं।  उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, UP NHM की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पदों पर भर्ती की जा रही है।

उम्मीदवार ध्यान दें कि पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 9 अगस्त 2022 को खत्म होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए अप्लाई नहीं दिया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं।  बता दें कि भर्ती के माध्यम से 5505 रिक्त पद भरे जाएंगे। भर्ती संबंधी योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया संबंधित सभी जानकारी नीचे साझा की जा रही है।

Read more : Gehna vashisht: गहना वशिष्ठ ने बाथरूम में बिन कपड़ों के दिए पोज, देखकर फैंस के छूट गए पसीने 

 चयन प्रोसेस
कंप्यूटर आधारित टेस्ट, CBT के माध्यम से पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जिसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम क्वालीफाइंग अंक 33 फ़ीसदी है। वहीं ओबीसी के लिए यह 30 फ़ीसदी एवं एससी-एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 24 फीसदी है।

शैक्षणिक योग्यता
भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी अथवा बीएससी नर्सिंग अथवा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे संबंधित डिटेल के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन चेक करें।

Read more : हिंदू परिवार पर हमला, दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल, लोगों के हंगामे के बाद जांच के आदेश जारी 

आयु
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 20 जुलाई 2022 की तिथि तक की जाएगी।

सैलरी
चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग पीरियड के दौरान ₹10000 प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। इसके बाद नियुक्ति मिलने पर ₹35000 प्रति माह मासिक वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Read more : बेखौफ बदमाश: राजधानी में एक युवक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या की, परिजन ने थाने में शव रखकर किया जमकर हंगामा, फिर पुलिस…

और भी है बड़ी खबरें…