Si Recruitment has again started in this particular state

SI Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर के पदों पर फिर से आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Si Recruitment started: Si के लिए इस राज्य में बंपर वैकेंसी निकाली गई है। जिसके लिए इच्छुक युवा आवेदन भर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 10:24 AM IST, Published Date : October 23, 2022/8:12 pm IST

Sarkari Naukari: बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर हम लेकर आए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने पटवारी और लेखपाल के रूप में सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने का ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के पास मौका है। कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण (पीईटी और पीएमटी सहित अन्य राउंड) दस्तावेज़ वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट पास करके नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

इसके लिए कुल 563 पद उपलब्ध हैं जिनके लिए www.psc.uk.gov.in पर 04 नवंबर 2022 तक रजिस्ट्रेशन जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया से पटवारी के 391 पद और लेखपाल के 172 पद भरे जाने हैं। वहीं पटवारी के पद पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 29200 रुपये से लेकर 92300 रुपये महीना तक और लेखपाल के पद पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 29200 रुपये से लेकर 92300 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी।

Educational Qualification

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। लेखपाल पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को प्रादेशिक सेना में 2 साल का अनुभव होना चाहिए या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी / सी प्रमाण पत्र होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो पटवारी के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है। लेखपाल के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है।

UKPSC Physical Standard Test only for Patwari

हाइट – पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम हाइट 168 सेमी और महिला उम्मीदवारों के लिए 152 सेमी जरूरी है। पहाड़ी मूल के उम्मीदवारों को 5 सेमी की छूट दी जाएगी।
छाती – 84 सेमी के एक्सपेंशन वाले पुरुष उम्मीदवार जिनमें से 5 सेमी एक्सपेंशन जरूरी है। पहाड़ी मूल के उम्मीदवारों को 5 सेमी की छूट दी जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक