Teacher recruitment 2024: 21000 से अधिक पदों पर निकली टीचर की भर्ती, बिना देरी किए तुरंत करें अप्लाई, जानें कब है आखिरी डेट... | Teacher recruitment for more than 21000 posts

Teacher recruitment 2024: 21000 से अधिक पदों पर निकली टीचर की भर्ती, बिना देरी किए तुरंत करें अप्लाई, जानें कब है आखिरी डेट…

Teacher recruitment for more than 21000 posts: सरकारी टीचर की नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहद ही शानदार मौका है।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : January 17, 2024/9:18 pm IST

Teacher recruitment 2024: नई दिल्ली। सरकारी टीचर की नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहद ही शानदार मौका है। आपको बता दें कि राज्य चयन बोर्ड (एसएसबी), ओडिशा ने शिक्षक पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ssbodisha.ac.in के जरिए 7 फरवरी 2024 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रकिया 8 जनवरी 2024 से शुरू है।

इन जगहों पर निकली टीचर भर्ती

ओडिशा में निकली टीचर की बंपर भर्ती

स्टेट सिलेक्शन बोर्ड (SSB),ओडिशा ने टीचर के 2,064 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 1 जनवरी को एसएसबी ओडिशा शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। नोटिफिकेशन के आवेदन 8 जनवरी से शुरू हो चुके हैं जो 7 फरवरी तक चलेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssbodish.ac.in पर जाना होगा। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और 1 जनवरी 2024 को 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Read more: बृहस्पतिवार के दिन इन राशि वालों को होगा बड़ा लाभ, बन रहे धन लाभ के प्रबल योग, बदल जाएगी किस्मत 

असम में इतने पदों पर करें अप्लाई

असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने ऐलान किया है कि डायरेक्टर ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से पूरे असम में कुल 14,223 शिक्षक पदों को भरा जाएगा। जिसके लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। विज्ञापन के अनुसार, डायरेक्टर ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए 1,424 पद और ग्रेजुएट टीचर्स के लिए 7,249 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें प्रोविनालाइज सेकेंडरी स्कूल में आर्ट्स, साइंस, हिंदी और संस्कृत सहित विभिन्न स्ट्रीम के विषयों के लिए ग्रेजुएट टीचर्स की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को अच्छी सैलरी दी जाएगी, जिसमें अन्य लाभ भी शामिल होंगे। भर्ती के लिए आवेदन जल्द शुरू किए जाएंगे।

असम सरकार ने डायरेक्टर एलिमेंट्री एजुकेशन ने लोअर प्राइमरी (LP) स्कूलों में असिस्टेंट टीचर के 3,800 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके साथ ही कई न्यूज पेपर में अपर प्राइमरी (UP)स्कूलों के लिए असिस्टेंट टीचर, साइंस की टीचर, हिंदी की टीचर के 1,750 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। आवेदन की प्रक्रिया के बारे में जल्द सूचित किया जाएगा।

दिल्ली में आई टीचर की जबरदस्त वैकेंसी

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में 5,118 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और ड्राइंग शिक्षकों को नियुक्त करने के लिए एक नोटिफिरेशन जारी कियाहै। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होने वाली है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 8 मार्च निर्धारित की गई है। इच्छुक शिक्षक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न विषयों के लिए शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। परीक्षाएं DSSSB की ओर से आयोजित की जाएंगी। परीक्षा की तारीख के बारे में जल्द ही बता दिया जाएगा।

Read more: CG Sai Cabinet Decision: साय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, सरकारी नौकरी के लिए बढ़ाई आयु सीमा 

21,000 से अधिक पदों पर होगी टीचर्स की नियुक्ति

Teacher recruitment 2024: स्टेट सिलेक्शन बोर्ड (SSB),ओडिशा की ओर से टीचर्स के 2,064 पद, असम सरकार की ओर से टीचर्स के 14,223 पद और DSSSB की ओर से टीचर्स के 5,118 पदों पर नियुक्ति होनी है। यानी कुल मिलाकर लगभग 21,000 से अधिक पदों पर टीचर्स की नियुक्ति की जाएगी।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे