Teacher Vacancy 2022: Bumper Recruitment for Primary Teacher Posts

शिक्षा विभाग में निकली बंपर भर्ती, 15 हजार प्राइमरी टीचर पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

शिक्षा विभाग में भर्ती निकलने का इतंजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, कर्नाटक के प्राइमरी स्कूलों शिक्षक पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां 15 हजार से ज्यादा प्राइमरी टीचर पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:41 PM IST, Published Date : April 5, 2022/2:27 pm IST

नई दिल्लीः Teacher Vacancy 2022 शिक्षा विभाग में भर्ती निकलने का इतंजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, कर्नाटक के प्राइमरी स्कूलों शिक्षक पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां 15 हजार से ज्यादा प्राइमरी टीचर पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 22 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। इन पदों की भर्ती ग्रेजुएट प्राइमरी स्कूल टीचर्स रिक्रूटमेंट (जीपीएसटीआर) 2022 के माध्यम से की जाएगी।

Read more : ‘जो वादा करती हूं वो पूरा करती हूं.. पूनम पांडे ने उतार दिए कपड़े.. कैमरे के सामने ही सबको कर दिया शर्मिंदा

Teacher Vacancy 2022 कर्नाटक स्कूल एजुकेशन के अंतर्गत 15 हजार स्नातक प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले ग्रेजुएट प्राइमरी स्कूल टीचर्स रिक्रूटमेंट (जीपीएसटीआर) 2022 के माध्यम से किया जाएगा।

वहीं योग्यता की बात करें तो इस चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को पीयूसी यानि 12वीं, डिग्री और बीएड या बीएलएड किया होना जरूरी है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Read more : जाकिर नाइक का भड़काऊ वीडियो देखता था गोरखनाथ मंदिर का हमलावर, कनेक्शन खंगालने में जुटी जांच एजेंसियां 

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवारों को कर्नाटक प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु विभाग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगे गए विवरण भरकर सबमिट करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।