देश की टॉप IT कंपनियों में नौकरी की भरमार, 1 लाख अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी, फ्रेशर्स को मिलेगा मौका

देश की टॉप IT कंपनियों में नौकरी की भरमार, 1 लाख अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी! Company Infosys, TCS, Wipro, HCL Tech, Offer Jobs for Freshers

Edited By: , October 16, 2021 / 04:51 PM IST

नई दिल्ली: अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल देश की टॉप आईटी संस्थान में नौकरी की भरमार आने वाली है। है। सबसे अहम बात ये है कि इन संस्थानों में फ्रेशर्स को मौका मिलेगा है।

Read More: कोचिंग सेंटर में कोरोना ब्लास्ट, 7 बच्चे मिले संक्रमित, संस्थान को किया गया बंद

मिली जानकारी के अनुसार भारत की बड़ी आईटी कंपनियों टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), इंफोसिस (Infosys), विप्रो (Wipro) और एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) की ओर से इस वित्तीय वर्ष में संयुक्त रूप से 1 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को नौकरी देने की उम्मीद है।

Read More: जम्मू-कश्मीर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, 9 मुठभेड़ों में 13 दहशतगर्द ढेर, आईजीपी विजय कुमार ने दी जानकारी

Infosys
देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को कहा कि वह इस साल करीब 45,000 फ्रेशर्स को कंपनी में हायर करेगी क्योंकि एट्रिशन रेट (कंपनी को छोड़कर कर्मचारियों के जाने का रेट) में तेज बढ़ोतरी देखी गई है। इंफोसिस के सीओओ (UB) प्रवीण राव ने बताया, “मार्केट में मौजूद सभी संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए, हम अपने कॉलेज ग्रेजुएट हायरिंग प्रोग्राम को इस साल बढ़ाकर 45,000 तक ले जाएंगे। इसके अलावा हम अपने कर्मचारियों के हेल्थ और वेलनेस उपायों, रिस्किलिंग प्रोग्राम और करियर ग्रोथ के मौके सहित दूसरी जरूरत पर ध्यान देना जारी रखेंगे।”

Read More: Weather Alert : अगले कुछ घंटों बाद बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

TCS
देश की सबसे बड़ी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस (TCS) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में 35 हजार नए ग्रेजुएट को नियुक्त करने की योजना है। कंपनी ने पिछले छह महीनों में पहले ही 43,000 ग्रेजुएट को काम पर रखा है। सितंबर तिमाही में कंपनी का एट्रिशन रेट बढ़कर 11.9% हो गया, जो पिछली तिमाही में 8.6% था।

Read More: कोरोना कर्फ्यू में ढील, यहां की सरकार दिवाली से पहले लेगी बड़ा फैसला, मुख्यमंत्री ने दिए संकेत 

Wipro
आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro) के सीईओ और एमडी थिएरी डेलापोर्ट ने अपनी दूसरी तिमाही के अर्निंग अपडेट के दौरान कहा कि दूसरी तिमाही में 8,100 युवा सहयोगियों के कैंपस से जुड़ने के साथ कंपनी ने अपनी फ्रेशर हायरिंग को दोगुना कर दिया है।

Read More: नुसरत जहां ने यश दासगुप्ता से शादी को लेकर किया खुलासा! विजयादशमी पर शेयर की तस्वीर

HCL Tech
एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने गुरुवार को कहा कि कंपनी इस साल लगभग 20,000-22,000 फ्रेशर ग्रेजुएट्स को हायर करने की तैयारी कर रही है और अगले साल 30 हजार फ्रेशर्स को शामिल करने की योजना बना रही है।

Read More: रामलीला के दौरान कलाकार की हार्ट अटैक से मौत, निभा रहे थे राजा दशरथ का किरदार