UP Police Recruitment 2023

Police Recruitment 2023: पुलिस विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया समेत यहां जानें पूरी डिटेल्स

UP Police Recruitment 2023 पुलिस विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया समेत यहां जानें पूरी डिटेल्स

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2023 / 05:44 PM IST, Published Date : September 1, 2023/5:44 pm IST

UP Police Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल (पुरुष और महिला) की भर्ती के लिए एक डिटेल नोटिफिकेशन जारी करने की उम्मीद है। आगामी 52 हजार कांस्टेबल भर्ती में कांस्टेबल नागरिक पुलिस, कांस्टेबल पीएसी, कांस्टेबल एसएसएफ, फायरमैन, महिला बटालियन के लिए महिला कांस्टेबल के पद होंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB ) ने यूपी पुलिस 52000 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर ताजा टेंडर नोटिस जारी किया है जिसमें ये सभी बातें बताई गई हैं। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने एक बार फिर अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर इस भर्ती परीक्षा को आयोजित करने के लिए कंपनियों और परीक्षा एजेंसियों से निविदाएं मांगी गई हैं।

Read More: Company Paying Rs.15 lakh To Interns: अगर आपके पास भी है ये योग्यता तो फटाफट ज्वाइन कर लें ये कंपनी, इंटर्न में ही हर महीने मिलेंगे 15 लाख रुपये

कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन जारी होते ही कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस नोटिफिकेशन 2023 में यूपी पुलिस वैकेंसी के लिए सभी जरूरी तारीख, आवेदन फी, पात्रता मानदंड, परीक्षण पैटर्न, चयन प्रक्रिया आदि शामिल होंगे। इसके जारी होने के बाद यूपीपीआरपीबी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू करेगा।

Read More: Entertainment News: सल्लू की वजह से कुछ ही दिन में सिनेमाघरों से हटा दी मेरी फिल्म, मशहूर डॉयरेक्टर ने बॉलीवुड में ‘समानता’ पर उठाया सवाल 

वैकेंसी का डिटेल्स

52,699 वैकेंसी में से, यूपीपीआरपीबी सिविल पुलिस विंग के लिए 41,811 कांस्टेबल, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के लिए लगभग 8,540, यूपी विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) के लिए लगभग 1,341 कांस्टेबल और शेष 1,007 फायरमैन के रूप में नियुक्त करेगा।

आवेदनकर्ता की योग्यता

उम्मीदवारों को भारत में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पूरी करनी चाहिए।

Read More: Online KYC Update: बिना बैंक जाए घर बैठे अपडेट हो जाएगी KYC, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स 

उम्मीदवार की आयु सीमा

अनरिजर्व कैटेगरी में पुरुषों के लिए आयु सीमा 18 से 22 साल के बीच निर्धारित है, जबकि महिलाओं के लिए यह 18 से 25 साल के बीच निर्धारित है। ओबीसी/ एससी/ एसटी (पुरुष) आवेदकों के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल है, जबकि उसी कैटेगरी में महिलाओं के लिए आयु सीमा 18 से 31 साल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers