UPSC EPFO Recruitment 2024: EPFO पर्सनल असिस्टेंट के 335 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें कौन कर सकता है आवेदन |

UPSC EPFO Recruitment 2024: EPFO पर्सनल असिस्टेंट के 335 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें कौन कर सकता है आवेदन

UPSC EPFO Recruitment 2024: EPFO पर्सनल असिस्टेंट के 335 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें कौन कर सकता है आवेदन

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2024 / 12:12 PM IST, Published Date : March 8, 2024/12:12 pm IST

UPSC EPFO Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी कि ईपीएफओ में पर्सनल असिस्टेंट के 335 पदों पर भर्ती निकाली है। ग्रुप बी नॉन गैजटेड पद की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर शुरू हो गई है और उम्मीदवार 27 मार्च तक एप्लाई कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म में करेक्शन 28 मार्च से 3 अप्रैल के बीच कर सकेंगे। पेन और पेपर बेस्ड एग्जाम 7 जुलाई 2024 को होगी।

Read More: Women’s Day Special Movie: महिला दिवस के मौके पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, दिखेगी महिला शक्ति और जज्बे की कहानी 

शैक्षणिक योग्यता: इस पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं-12वीं की शिक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवार को संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री। एवं स्टेनो और टाइपिंग की जानकारी। जिसमें स्टेनोग्राफी – 10 मिनट में 120 शब्द प्रति मिनट की गति से डिक्टेशन। (अंग्रेजी या हिंदी)  होनी चाहिए और डिक्टेशन ट्रांसक्रिप्शन टाइम – 50 मिनट (इंग्लिश)/ 65 मिनट (हिंदी) (केवल कंप्यूटर पर)।

Read More: Bastar BJP Leaders Murder: बस्तर में दशहत में कट रहे BJP नेताओं के दिन.. अमित शाह से मांगी Z सिक्योरिटी, 9 नेताओं ने लिखे खत..

आयु सीमा व आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो ओबीसी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट मिलेगी। वहीं अगर इसके आवदेन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लोगों को 25 रुपये देने होंग और एससी, एसटी व दिव्यांग लोगों के लिए आवेदन बिल्कुल निशुल्क होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers