UPSC bharti 2023

UPSC ने कई पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ये योग्यता हो तो तुरंत करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी

UPSC bharti 2023 UPSC ने कई पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानिए जरूरी डीटेल, ये है आवेदन की लास्ट डेट, यहां देखें पूरी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2023 / 05:16 PM IST, Published Date : May 15, 2023/5:16 pm IST

UPSC bharti 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन में कई पदों के लिए भर्ती निकली है। अगर आप इस पद के लिए इच्छुक और योग्य है तो इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके जरिए कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती

UPSC bharti 2023: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशनइस रिक्रूटमेंट के माध्यम से कई पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों में मेडिकल ऑफिसर से लेकर सीनियर फार्म मैनेजर और हेड लाइब्रेरियन की पोस्ट है। इसके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 1 जून 2023 है। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर https://www.upsconline.nic.in/ अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

UPSC bharti 2023: इस भर्ती के माध्यम से कुल 285 पद पर भर्ती की जाएगी। तो आपको बताते हैं कि किस पोस्ट पर की जाएगी कितनी भर्ती। इस पोस्ट के माध्यम से सीनियर फार्म मैनेजर के 1 पोस्ट, केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर के 20 पोस्ट, हेड लाइब्रेरियन के 1 पोस्ट, साइंटिस्ट – बी के 7 पोस्ट, स्पेशलिस्ट ग्रेड III के 13 पोस्ट, असिस्टेंट केमिस्ट के 3 पोस्ट, असिस्टेंट लेबर कमिशनर के 1 पोस्ट, मेडिकल ऑफिसर के 234 पोस्ट, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 5 पोस्ट पर भर्ती की जाएगी।

ये है योग्यता

UPSC bharti 2023: इसके लिए उम्मीदवार केल पास 60 परसेंट के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

UPSC bharti 2023: यहां हर पोस्ट के लिए आयु सीमा अलग-अलग है। सीनियर फार्म मैनेजर, हेड लाइब्रेरियन, असिस्टेंट लेबर कमिशनर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 35 साल है। केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर, साइंटिस्ट – बी, स्पेशलिस्ट ग्रेड III और असिस्टेंट केमिस्ट पद के लिए आयु सीमा 40 साल है। मेडिकल ऑफिसर पद के लिए एज लिमिट 32 साल तय की गई है।

ये है आवेदन शुल्क

UPSC bharti 2023: उम्मीदवार (विकलांग उम्मीदवारों के साथ महिला / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति को शुल्क के भुगतान से छूट नहीं दी गई है। इनको आवेदन फीस के रुप में आपको 25/- (रुपये पच्चीस) रुपये देना होगा। पेमेंट सिर्फ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के माध्यम से किया जाएगा। पेमेंट किसी भी बैंक/ वीज़ा/मास्टर/रूपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई पेमेंट के जरिए करना होगा।

UPSC bharti 2023: किसी भी समुदाय के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा। जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के फीस का शुल्क लगेगा।

UPSC bharti 2023: एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही शुल्क दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- भाजपा में इस समय गुटबाजी चरम पर, कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते है कई भाजपा नेता, जानें किसने कही ये बात

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, बदलने जा रहा मौसम, इन संभागों में बारिश-आंधी के आसार, इन जिलों में चलेगी लू

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें