UPSC Vacancy 2023

UPSC में निकली बंपर भर्ती, संयुक्त सहायक निदेशक सहित कई पदों पर निकली नौकरी, यहां देखें पूरी जानकारी

UPSC Vacancy 2023 ​​UPSC ने निकाली कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12 जनवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट, यहां देखें पूरी डिटेल

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 06:22 PM IST, Published Date : December 24, 2022/6:16 pm IST

UPSC Vacancy 2023: कई दिनों से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभयार्थियों के लिए खुशखबरी हैं। यूपीएससी की ओर से कई पद पर भर्ती करने के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। जिसके मुताबिक संस्थान में सहायक श्रम आयुक्त सहित कई पद पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 जनवरी है। जबकि आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 13 जनवरी है। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

पात्रता मापदंड

UPSC Vacancy 2023: संघ लोक सेवा आयोग इस अभियान के जरिए कुल 10 पद पर भर्ती करेगा। जिनमे वैज्ञानिक ‘बी’ के 2 पद, उप केंद्रीय खुफिया अधिकारी के 4 पद, संयुक्त सहायक निदेशक के 3 पद और सहायक श्रम आयुक्त का 1 पद शामिल है। यूपीएससी केस भर्ती अभियान के जरिए अलग-अलग पदों पर भर्तियां होनी है। इसलिए भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए अलग-अलग पात्रता तय की गई है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर पात्रता देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

UPSC Vacancy 2023: भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 25 रुपये देने होंगे। जिसका भुगतान एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके किया जा सकता है। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

​UPSC Vacancy 2023: असम राइफल्स ने राइफलमैन सहित 92 पद पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए योग्य उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक साइट assamrifles.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी 2023 है। उम्मीदवार को आवेदन पत्र को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें