After the lockdown demand for condoms increased

लॉकडाउन हटने के बाद यहां अचानक बढ़ गई ब्यूटी प्रोडक्ट और कंडोम की मांग, रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली बात

लॉकडाउन हटने के बाद यहां अचानक बढ़ गई ब्यूटी प्रोडक्ट और कंडोम की मांग, रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली बात

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 12:54 PM IST, Published Date : March 3, 2023/12:54 pm IST

नई दिल्ली। After the lockdown demand for condoms increased : देश-दुनिया में बीते कुछ सालों में कोरोना ने जमकर तबाही मचाई है। कोरोनाकाल हर किसी के लिए बेहद डरावना रहा है। हालांकि कोरोना अब कमजोर पड़ने लगा है। लेकिन कुछ समय पहले एक बार फिर कई देशों में कोरोना के मामले बढ़ने की खबर मिल रही थी।

Read More : ‘कांग्रेस विधायकों को रेबीज का इंजेक्शन लगवा दीजिए….’ स्वास्थ्य मंत्री के जवाब पर बीजेपी विधायक ने दिया बड़ा बयान

कोरोना के मामले कम होने के बाद कई देशों ने कोरोना काल में लगाई ही पाबंदियों में छूट दी है। इस बीच एक दावा किया जा रहा है कि चीन द्वारा कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाए जाने के बाद ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर कंडोम की मांग में तेजी से बढ़ है। इस तेजी से यह संकेत मिलता है कि महामारी की पीड़ित दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन में हालात बदल रहे है।

बता दें कि रेकिट बेंकिजर, जो नूरोफेन टैबलेट, कोल्ड रेमेडी लेम्सिप और ड्यूरेक्स बनाती है, ने कहा है कि जब चीन में लॉकडाउन लगा था तब उनके प्रोडक्ट्स की बिक्री में भारी गिरावट देखी गई थी। ऐसे में जब कोविड 19 के प्रतिबंधों को हटा दिया गया है, इन प्रोडक्ट्स की मांग में अचानक तेजी देखी गई है।

Read More : CM Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म, सीएम राइम्स योजना के अंतर्गत 45 स्कूल भवनों के निर्माण को मिली मंजूरी

ब्यूटी प्रोडक्ट और कंडोम की बढ़ी मांग

After the lockdown demand for condoms increased : एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीयर्सडॉर्फ के प्रीमियम ला प्रेयरी और सस्ते यूकेरिन और निविया स्किनकेयर रेंज की बढ़ती मांग के पीछे चीन में बढ़ रही इन प्रोडक्ट्स की मांग को कारण बताया जा रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार, चीन से पर्यटन पड़ोसी मकाऊ, हांगकांग, ताइवान और यहां तक ​​कि जापान में भी बिक्री में मदद कर रहा है। नूरोफेन टैबलेट, कोल्ड रेमेडी लेम्सिप और ड्यूरेक्स बनाने वाली कंपनी रेकिट बेंकिजर ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण इनकी ब्रिकी में गिरावट आई थी, लेकिन अब बाजार के खुलने से इन में तेजी देखी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें