AI influencer Aitana Lopez

AI influencer Aitana Lopez: आज तक नहीं देखी होगी ऐसी खूबसूरत मॉडल, देखकर आप भी हो जाएंगे कायल…

AI influencer Aitana Lopez: AI का इस्तेमाल अब हर क्षेत्र में काम-काज को आसान बनाने के लिए किया जा रहा है। कभी नहीं बूढ़ी होने वाली मॉडल..

Edited By :   November 27, 2023 / 03:05 PM IST

AI influencer Aitana Lopez: AI का इस्तेमाल अब हर क्षेत्र में काम-काज को आसान बनाने के लिए किया जा रहा है। चाहे वो पढ़ाई लिखाई का क्षेत्र हो गया जॉब करने का क्षेत्र हो। AI के यूज से हर काम को अब आसान बनाया जा रहा है। वहीं काम करने वाली मॉडल या इन्फ्लुएंसर की बात करें तो मॉडलिंग एजेंसी को मॉडल्स और इंफ्लूएंसर्स के काफी नखरे सहने पड़ते हैं। कभी कभी तो ये मॉडल्स इतना भाव खाती हैं कि कई प्रोजेक्ट को कैंसिल करना पड़ जाता है। कई बार क्रिएटर्स डील को एक्सेप्ट नहीं करते या लास्ट मूवमेंट में मना कर देते हैं जिससे कंपनी को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Read more: PM Kisan Yojana 16th kist: किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त…! 

दरअसल इन भाव और नखरे दिखाने वाली मॉडल्स और इंफ्लूएंसर्स से छुटकारा पाने के लिए मॉडलिंग एजेंसी ने खुद एआई मॉडल बनाई है। जैसे कि इन दिनों ब्रांड किसी भी प्रोडक्ट के प्रोमोशन के लिए क्रिएटर्स के पास जाते हैं। इसी बात से परेशान होकर स्पेन की एक मॉडलिंग एजेंसी ने अपनी खुद की एआई मॉडल तैयार की है। ये एआई मॉडल हूबहू इंसानो की तरह दिखती है और महीने के 9 लाख रुपये तक कमा सकती है।

जानें कौन है ये कभी नहीं बूढ़ी होने वाली मॉडल

बता दें कि बार्सिलोना की मॉडलिंग एजेंसी, जिसका नाम The Clueless है, उसने देश की पहली AI इंफ्लूएंसर को पेश किया है, जिसका नाम एटाना लोपेज है। इसने इंडस्ट्री में गदर काटा हुआ है। इसकी उम्र 25 साल है और दिखने में काफी खूबसूरत नजर आ रही है। AI होने के कारण यह कभी बूढ़ी भी नहीं होगी। यानी हमेशा ऐसी ही नजर आने वाली है। इंस्टाग्राम पर एटाना लोपेज का पेज काफी एक्टिव है और लाखों में प्रोफाइल के फॉलोअर्स हो चुके हैं।

Read more: Margashirsha Maas 2023: मार्गशीर्ष मास की इन तिथियों में ना करें कोई भी शुभ काम, छोटी सी भूल चूक से हो जाएगा धन का नाश…

कैसे काम करती है एटाना लोपेज़?

अगर आप एटाना लोपेज़ की इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर जाएंगे तो यहां आपको एआई मॉडल की कई सारी फोटो दिखेंगी जिसमें वह जिम से लेकर पार्टी तक कर रही है। ये एआई मॉडल प्रोमोशन के अलावा Fanvue नाम के वेबसाइट पर भी एडल्ट फोटो अपलोड करती है जिससे वह अच्छा पैसा कमाती है। इसके अलावा आप इंस्टाग्राम पर एटाना लोपेज को स्वीमिंग पूल में, कॉकटेल पीते हुए और जिम करते हुए देखा जा सकता है। तस्वीरों के जरिए उनकी लाइफस्टाइल को दिखाया गया है। रुबेन क्रूज़ ने कहा की इस एआई मॉडल को बड़े-बड़े सेलेब्स से पर्सनल मैसेज भी आते हैं जो इससे डेट पर चलने के लिए कहते हैं।

इस मॉडल से लाखों में हो रही कमाई

AI influencer Aitana Lopez: क्रिएटर क्रूज ने लोपेज की पर्सनेलिटी को बताया। उनको स्ट्रॉन्ग और दृढ़निश्चयी महिला के रूप में दिखाया गया है। वेबसाइट पर भी उनकी प्रोफाइल को शानदार बनाया गया है। इसके अलावा वो वीडियो गेम और फिटनेस में रुची रखती हैं। यह डिजिटल इंफ्लूएंसर शानदार कमाई कर रहा है। प्रति विज्ञापन वो हजार यूरो से ज्यादा की कमाई करता है और प्रति महीने 9 लाख रुपये की कमाई करता है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aitana Lopez (@fit_aitana)

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers