रस्मों के बीच दुल्हन के रूम में ऐसा करने बार-बार जा रहा था दूल्हा, पिता ने भरी मह​फिल जड़ा जोरदार तमाचा, लड़की का शादी से इनकार |

रस्मों के बीच दुल्हन के रूम में ऐसा करने बार-बार जा रहा था दूल्हा, पिता ने भरी मह​फिल जड़ा जोरदार तमाचा, लड़की का शादी से इनकार

दरअसल, यूपी के चित्रकूट जिले की शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की बेटी का विवाह कानपुर के बर्रा निवासी युवक के साथ तय हुआा था, उसके बाराती लड़की के दरवाजे पहुंची थी, सब कुछ ठीक ठाक जा रहा था, लेकिन जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती देख दूल्हा उससे एक पल भी जुदा न होने की जैसे ठान ली थी।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 01:12 PM IST, Published Date : January 28, 2023/1:11 pm IST

baraat returned after bride refuses to marry

चित्रकूट, 28 जनवरी 2023। एक दूल्हा को शादी की रस्मों के बीच बार-बार दुल्हन के कमरे में जाना उसके लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। दरअससल, दुल्हन के कमरे में बार-बार जाने से नाराज पिता ने अपने ही दूल्हे बेटे को जोरदार तमाचा जड़ दिया। हद तो पलटवार करते हुए बेटे ने भी पिता को झापड़ मार दिया। इस घटना से गुस्साई लड़की ने शादी से ही इनकार कर दिया।

दरअसल, यूपी के चित्रकूट जिले की शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की बेटी का विवाह कानपुर के बर्रा निवासी युवक के साथ तय हुआा था, उसके बाराती लड़की के दरवाजे पहुंची थी, सब कुछ ठीक ठाक जा रहा था, लेकिन जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती देख दूल्हा उससे एक पल भी जुदा न होने की जैसे ठान ली थी।

अब इस विवाद की असली वजह क्या थी तो हम आपको बता दें कि दूल्हे को यह बात पता थी कि उनके परिवार में शादी के करीब हफ्ते भर बाद ही लड़की को मायके वापस आ जाती है और फिर लंबे समय के बाद यानि रवन होने के बाद ही दोबारा दुल्हन अपने ससुराल आती है। लड़के को यह बात पसंद नहीं आयी और वह मंडप से शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाकर दुल्हन को समझाने का प्रयास करने लगा।

पिता ने ही मारा बेटे को थप्पड़

बस फिर क्या था शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाना दूल्हे के पिता को नागवार गुजरा और उन्होंने भरे मंडप में अपने बेटे को एक तमाचा जड़ दिया। थप्पड़ खाने के बाद लड़के का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने बिना कुछ सोचे-समझे सबके सामने अपने पिता के गाल पर तमाचा खींच दिया। थप्पड़ों की इस गूंज का दुल्हन के दिमाग पर उल्टा असर हुआ और उसने ऐसे परिवार में शादी करने से मना कर दिया।

‘एक साल तक विदाई नहीं करेंगे’

दुल्हन ने बताया कि दूल्हा कई बार उसके पास आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे। उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर यानी ससुराल से ही होगी, चित्रकूट से नहीं। इस बात को लेकर लड़की पहले ही परेशान थी और उसके बाद थप्पड़बाजी ने रही सही कसर पूरी कर दी।

लेन-देन के समझौते के बाद बेरंग लौटी बारात

दुल्हन के शादी से इनकार कर देने के बाद की रस्में रोक दी गईं। शादी में हंगामे की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष कोई भी बात मानने को तैयार नहीं थे। चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने-अपने खर्च लौटाने की बात कही। दोनों के बीच लेन-देन का समझौता होने के बाद वर पक्ष बेरंग लौट गया है।

read more: बिना कपड़ों के तस्वीर भेजो वरना….नाबालिग लड़की को ऐसी-ऐसी बातों से परेशान करता था फ्रेंड, गिरफ्तार

read more:  बड़ी खबर! ग्वालियर में एयर फोर्स का प्लेन क्रैश, विमान के हुए कई टुकड़े, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो