Call recording happens on WhatsApp, know how

WhatsApp पर भी की जा सकती है कॉल रिकॉर्डिंग, बस करना होगा ये छोटा सा काम

WhatsApp पर भी की जा सकती है कॉल रिकॉर्डिंग । Call recording happens on WhatsApp, know how, Read full news

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 20, 2021/7:00 pm IST

नई दिल्लीः Call recording happens on WhatsApp मशहूर मैसेंजिंग एप वाट्सऐप पर वाइस कॉलिंग फीचर का आज के दौर में हर कोई इस्तेमाल करता है। इसे कॉफी सुरक्षित माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि व वाट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बता रहे है जिसके माध्यम से वाट्सऐप पर भी कॉल रिकॉर्ड की जा सकती है। हालांकि वाट्सऐप ये सुविधा नहीं देता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Call recording happens on WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए आपको cube call recorder ऐप को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ऐप को क्लिक करना होगा। ऐप में जाने के बाद आपको वाट्सऐप कॉल करनी होगी। जैसे ही आप वाट्सऐप कॉल करेंगे एप बैकग्राउंड में आपकी वॉइस कॉल को रिकॉर्ड करना शुरू कर देगा। फोन कटने के बाद ऐप खुद-ब-खुद रिकॉर्डिंग बंद कर देगा। रिकॉर्डिंग बंद होने के बाद एप में आपको नोटिफिकेशन आएगा कि आपकी वाट्सऐप कॉल रिकॉर्ड हो गई है। अब आप इस कॉल को सुन सकते हैं वह दूसरे मोबाइल पर भी भेज सकते हैं।

Read More : सभी वर्गों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है हमारी सरकारः सीएम भूपेश बघेल

गोपनीय बात के लिए लोग करते हैं वाट्सऐप कॉल
मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर होने से लोग अब फोन पर गोपनीय बात करते हुए डरते हैं। ऐसे में ये प्रचलन शुरू हो गया है कि गोपनीय बात करने के लिए लोग वाट्सऐप कॉल का प्रयोग करते हैं। सामान्यता लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि वाट्सऐप कॉल को भी रिकॉर्ड किया जा सकता है। लिहाजा वह वाट्सऐप कॉल पर बिना डरे बात करते हैं। लेकिन इस टेक्नोलॉजी के दौर में कुछ भी संभव है। ऐप की मदद से अब वाट्सऐप कॉल को आसानी से रिकॉर्ड किया जा सकता है। आप भी अगर किसी से वाट्सऐप कॉल पर गोपनीय बात कर रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि आपकी कॉल भी रिकॉर्ड हो सकती है।