Eid Mubarak: 'Shah Rukh Khan' could not sacrifice goat on Eid

‘शाहरुख खान’ ईद पर नहीं कर पाए बकरे की कुर्बानी, थाने में देर रात होता रहा हंगामा, देखिए मामले का वीडियो

'शाहरुख खान' ईद पर नहीं कर पाए बकरे की कुर्बानी, थाने में देर रात होता रहा हंगामा! 'Shah Rukh Khan' could not sacrifice goat

Edited By :   Modified Date:  June 29, 2023 / 02:41 PM IST, Published Date : June 29, 2023/2:41 pm IST

रीवाः ‘Shah Rukh Khan’ could not sacrifice goat  सिविल लाईन थाने में आज एक अजीबो गरीब मामला देखने को मिला, जहां बकरीद के त्यौहार से ठीक एक दिन पहले एक बकरे के दो दावेदार थाने पहुंच गए और खुद को बेजुबान बकरे का मालिक बताने लगे। संजय खान और शाहरुख खान दोनों ने पुलिस के समक्ष बकरे को अपना बताते हुए दावेदारी प्रस्तुत की है। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान लिए और बकरे से जुड़े दस्तावेज, फोटोग्राफ्स की भी जांच की गई है। मामले पर पुलिस की टीम अभी किसी निष्कर्ष तक नही पहुंची है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है की बकरे का असली मालिक कौन है? तब तक के लिए बकरे को पुलिस ने के कब्जे में लिया है।

Read More: भूपेश सरकार की ’प्रयास’ जहां आदिवासी बच्चे बन रहे ’एकलव्य’, कल गढ़ेंगे नवा छत्तीसगढ़ 

बकरीद से एक दिन पहले बकरा पहुंचा

‘Shah Rukh Khan’ could not sacrifice goat  थाने बता दे की कुर्बानी का प्रतीक बकरीद पूरे देश में आज मनाया जा रह है। लेकिन इससे पहले रीवा में अजीबोगरीब मामला देखने को मिला। दरअसल रीवा शहर में दो लोगों ने एक बकरे पर अपना अपना मालिकाना हक जताया है। बकरे को लेकर छिड़ा विवाद जब आपस में नही सुलझा तो दोनो पक्ष के लोग सिविल लाईन थाने पहुंच गए और एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Read More: “कहीं सरकार के इस फैसले से देश में तूफान न आ जाए”, एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान 

पुलिस ने शिकायत प्राप्त कर बकरे को थाने के बाहर बांध दिया और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने दोनों पक्षों से बकरे की फोटोग्राफ्स और उससे जुड़े दस्तावेज मंगाए लेकीन अब तक बकरे के असली मालिक का पता नही लग पाया है। और अब यह बकरा पुलिस के लिए मुसीबत बना हुआ है। पुलिस जांच में जुटी हुई है कि आखिरकार बकरे का असली मालिक कौन है?

Read More: Tripura Rath Yatra Tragedy: भगवान जगन्नाथ के रथ पर दौड़ रहा था करंट, चपेट में आते ही 10 से ज्यादा लोगों की मौत

संजय और शाहरुख खान ने थाने में प्रस्तुत किया कि बकरे पर मालीकाना हक संजय खान निवासी पदमधर कालोनी के निवासी है इनके द्वारा सिविल लाईन थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई गई है। संजय खान का कहना है कि 7 से 8 माह पूर्व उनका बकरा घर के बाहर से चोरी हो गया था। बकरा चोरी होने के बाद उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन वह कही नहीं मिला। बीते कुछ दिन पूर्व संजय खान अपने चाचा के घर जा रहे थे तभी घोघर मोहल्ले में स्थित एक घर के बाहर उनका बकरा बंधा हुआ दिखाई दिया। पास जाकर देखा तो संजय खान को यकीन हो गया की यह उनका ही बकरा है।

Read More: एमपी में CM PhonePe पोस्टर विवाद, किसने लगाए पोस्टर पर छिड़ी बहस, अब होगी कानूनी कार्रवाई 

ये है पूरा मामला

संजय खान ने दावा किया है कि यह बकरा उनके घर पर ही पैदा हुआ हुआ और इसकी फोटोग्राफ्स भी उनके पास उपलब्ध है। शाहरुख खान ने कहा एक साल पहले उसने 15 हजार में खरीदा था। वहीं बकरे को लेकर मालिकाना हक जता रहे शाहरुख खान का कहना है कि एक वर्ष पूर्व वह अपने दोस्तों के साथ कही घूमने जा रहे थे तभी रास्ते में उन्हें बकरों का एक झुंड दिखाई दिया। उन्होने इस बकरे फोटो घर वालो को भेजी पसंद आने के बाद इस बकरे को उन्होने 15 हजार में खरीद लिया। शाहरुख का कहना है की अगर बकरा चोरी का होता तो वह अपने बकरे की तसवीर फेसबुक और अन्य सोशल साइट में शेयर नहीं करते। वह बकरे को लेकर अक्सर घूमने भी निकलते थे। संजय खान के द्वारा पुलिस को दिखाई गई बकरे की फोटो उनके घर के पास से ली गई है।

Read More: भूपेश बघेल नहीं होंगे विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस का सीएम फेस, सिंहदेव के डिप्टी सीएम बनते ही पूर्व सीएम की भविष्यवाणी

पुलिस के लिए सिरदर्द बना बकरा

ममाले की जांच में जुटी पुलिस वहीं बकरा विवाद अब पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। बकरे के विवाद को लेकर सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्रनाथ शर्मा ने बताया की संजय खान ने थाने पहुंचकर एक शिकायती आवेदन दिया था। उनका कहना था कि 7 महीने पहले उनका एक बकरा चोरी हुआ था जो एक अन्य व्यक्ति के पास बंधा हुआ है। बकरे को थाने लाया गया है साथ ही दोनों पक्षों को भी थाने बुलाया गया है और बकरे के संबंध में दस्तावेज और जो भी प्रमाण है उन्हे थाने लाकर वह प्रस्तुत करे। जिसके प्रमाण में सत्यता होगी बकरा उसके सुपुर्द किया जाएगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक