Pizza khakr kiya weight loss

रोजाना Pizza खाकर इस युवक ने वजन कम कर बनाए एब्स, डाइट चार्ट देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Pizza khakr kiya weight loss रोजाना पिज्जा खाकर घटाया वजन! बिल्कुल नहीं की डाइटिंग और बन गए एब्स, जानें इसके पीछे का राज

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 07:09 PM IST, Published Date : March 6, 2023/7:09 pm IST

Pizza khakr kiya weight loss: अक्सर लोग पतले होने के लिए क्या कुछ नहीं करते। अच्छी सेहत बनाने के लिए लोग अपना पसंदीदा खाना छोड़ देते है साथ ही जंक फूड से भी मुंह मोड लेते है। ऐसा माना जाता है कि जंक फूड सेहत के लिए काफी हानिकारक है। लेकिन आयरलैंड के एक सख्स ने इस बात को गलत साबित कर दिया है और रोजाना पिज्जा खाकर अपना वजन भी कम किया साथ ही एब्स भी बनाए। फिटनेस ट्रेनर का दावा है कि उसने अपना वजन कम करने के लिए स्ट्रिक्ट डाइटिंग नहीं कि बल्कि उसने रोजाना पिज्जा खाया। फिटनेस ट्रेनर ने अपनी पुरानी और नई फोटोज भी शेयर की हैं जिसमें उसकी बॉडी का अंतर आसानी से देखा जा सकता है।

Pizza khakr kiya weight loss: LadBible के अनुसार, वजन कम करने वाले फिटनेस ट्रेनर का नाम रेयान मर्सर है जो आयरलैंड के रहने वाले हैं। 34 साल के रेयान ने दावा किया कि वह उन्होंने 30 दिनों तक दिन में तीन बार पिज्जा खाया और अपना वजन कम किया है। रेयान ने 30 दिन तक रोजाना 10 स्लाइस पिज्जा खाया और ऐसा करके उन्होंने अपना लगभग 3.4 (7.5 LBS) किलो वजन कम कर लिया। रेयान ने लोगों को यह दिखाने के लिए ऐसा चैलेंज लिया कि कैलोरी डेफिसिट में रहे बिना और पसंदीदा खाद्य पदार्थों को छोड़े बिना भी वजन कम किया जा सकता है।

Pizza khakr kiya weight loss: रेयान ने इसके लिए काफी अच्छे से अपनी डाइट तैयार की और ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में सिर्फ पिज्जा ही खाया। उन्होंने यह भी कहा कि सभी का शरीर एक जैसा नहीं होता और सबके शरीर की जरूरत भी अलग-अलग होती है इसलिए कोई भी मेरी डाइट को फॉलो ना करें। रेयान ने फिट रहने के लिए बाहर से पिज्जा न मंगवाकर घर में ही बनाया लेकिन इसी के साथ एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ा और फिजिकली फिट बने रहे।

Pizza khakr kiya weight loss: रेयान ने बताया, ‘पिज्जा खाना किफायती भी रहता है पिज्जा पर प्रति दिन 885.8 रुपये (10 यूरो) और स्नैक्स पर प्रति दिन लगभग 266 रुपये (3 यूरो) खर्च होते थे। पिज्जा मेरा फेवरेट फूड है इसलिए मैंने 30 दिन तक इसे चाव से खाया लेकिन मैं पिज्जा में अलग-अलग वैरायटी खाना पसंद करता हूं।’ रेयान ने आगे कहा कि ‘मैंने काफी कैलकुलेशन के बाद अपनी डाइट तैयार की थी जिससे मुझे अपने गोल तक पहुंचने में मदद मिली। मैं सोमवार से शुक्रवार तक 1800 से 2100 कैलोरी और शनिवार-रविवार को 2700 कैलोरी लेता था। मैं रोजाना 140 ग्राम प्रोटीन का सेवन जरूर करता था और रोजाना फल और सब्जी की भी 7 सर्विंग लेता था।’

ये भी पढ़ें- बल्ले पर लिखा MS धोनी का नाम, मैदान में उतरते ही जड़ दी अर्धशतक, जानें कौन है ये महिला बल्लेबाज

ये भी पढ़ें- यहां है 40 दिन तक होली खेलने की अनोखी परंपरा, MP की इस हवेली में ब्रज की तर्ज पर मनाई जाती है होली

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें