Sister Becomes Brother's Wife: अपने ही भाई की दुल्हन बन गई शादीशुदा बहन, आ गई थी ऐसी नौबत की मां-बाप भी बन गए बेटी के सास-ससुर | apne hi bhai ki dulhan bani shadi shuda bahan

Sister Becomes Brother’s Wife: अपने ही भाई की दुल्हन बन गई शादीशुदा बहन, आ गई थी ऐसी नौबत की मां-बाप भी बन गए बेटी के सास-ससुर

Sister Becomes Brother's Wife: अपने ही भाई की दुल्हन बन गई शादीशुदा बहन, आ गई थी ऐसी नौबत की मां-बाप भी बन गए बेटी के सास-ससुर

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 10:10 AM IST, Published Date : March 18, 2024/10:10 am IST

महराजगंज: Sister Becomes Brother’s Wife अधुनिकता के इस दौर में रिश्तों की मर्यादा तेजी से खत्म होते जा रही है। लोग अपने फायदे और सुविधाओं के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। इसका उदाहरण हाल-फिलहाल में कई बार देखने को मिला है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सामने आया है, जहां भाई-बहन ने शादी कर ली। हैरानी की बात तो ये है कि दोनों की शादी में खुद प्रशासन ने मदद की है। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा माजरा?

Read More: Indore News: कुत्तों का आतंक जारी, बीते दो माह में डॉग बाइट के 9000 मामले आए सामने 

Sister Becomes Brother’s Wife दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज का है, जहां बीते दिनों मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था। प्रशासन की ओर से 38 जोड़ों की शादी का लक्ष्य रखा गया था। इस लक्ष्य को पाने के ​लिए प्रशासन के अधिकारियों ने गरीब परिवार की सूची तो बनाई, लेकिन हितग्राही नहीं मिलने पर बिचौलियों की भी मदद ली गई। लेकिन बिचौलिए के चलते ऐसा कांड हो गया कि अब पूरा प्रशासन हिल गया है।

Read More: Raipur Lok Sabha Election: मेमू में सवार उम्मीदवार.. कांग्रेस के ‘विकास’ का रेल सफर, अपनाया प्रचार का अनोखा तरीका..

मिली जानकारी के अनुसार सामूहिक विवाह में शादी के लिए लक्ष्मीपुर क्षेत्र के एक गांव की युवती ने पंजीकरण कराया था। अब शादी का दिन आ गया और पूरी तैयारी भी हो चुकी थी। लेकिन ऐन वक्त पर दूल्हा ही गायब हो गया। अंतत: प्रशासन ने युवती की शादी उसके भाई से ही करा दी, जबकि युवती की शादी साल भर पहले पास ही के गांव में हो चुकी थी। हैरानी की बात तो ये है कि युवती के परिवार वाले भी दोनों की शादी के लिए रजामंद थे।

Read More: Woman Beating Viral Video : विधवा महिला को दबंगों ने अर्धनग्न करके पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बताया गया कि सामूहिक विवाह में शासन की ओर से 35 हजार रुपए की अनुदान राशि दी जाती है। अनुदान राशि में बिचौलियों का कमीशन फिक्स होता है, जिसके चलजे वो दुल्हन और दूल्हे का इंतजाम कर प्रशासन की मदद करते हैं। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ जब दूल्हा नहीं आया तो बिचौलिए ने उसके भाई से ही सात फेरे करवा दिए।

Read More: Bihar Latest Accident News: इधर डोली तो उधर उठ रही अर्थियां.. कार-ट्रैक्टर में भीषण टक्कर, 7 बारातियों की दर्दनाक मौत..

फिलहाल मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि मामले की जानकारी होने पर तुरंत ब्‍लॉक के बीडीओ ने अधिकारियों-कर्मचारियों को दौड़ाया और शादी में दिया गया गृहस्थी का सारा सामान वापस मंगवा लिया। अनुदान के रूप में दी जाने वाली 35 हजार रुपए की धनराशि के भुगतान पर रोक लगाने की संस्तुति की है।

Read More: Petrol ki Kimat Kya Hai Aaj: मोदी सरकार ने फिर घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार दी बड़ी राहत, जानिए आपके शहर में क्या है दाम

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp