This woman Tiktok used to post pornographic videos on Tiktok

टिकटॉक पर अश्लील वीडियो पोस्ट करती थी ये महिला टिकटॉकर, अब पहुंची सलाखों के पीछे, यहां से हुई गिरफ्तार

Egyptian TikToker Arrested: सोशल मीडिया का चर्चित चेहरा टिकटॉकर ताला सफवान को अश्लील सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 27, 2022/2:48 pm IST

सऊदी अरब। Egyptian TikToker Arrested: सऊदी अरब में मिस्र की एक लोकप्रिय सोशल मीडिया का चर्चित और प्रभावशाली चेहरा टिकटॉकर ताला सफवान को अश्लील सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दे कि ताला सफवान के टिकटॉक पर पांच मिलियन और यूट्यूब पर कुछ 800,000 फॉलोअर्स हैं, पर आरोप है कि उनके एक हाल के वीडियो में लेस्बियन अंडरटोन था। सख्ती के लिए जानी जानेवाली रूढ़िवादी देश में पुलिस ने कहा है, कि सफवान का ये वीडियो सार्वजनिक नैतिकता को नुकसान पहुंचा सकता है।

इस बारे में सफवान ने कहा कि उनका ऐसा वीडियो जारी करने का कोई इरादा नहीं था। इस वीडियो पर ताला सफवान ने जवाब दिया है कि उसे गलत समझा गया था और इस बात से इनकार किया कि उसकी टिप्पणियों में कोई समलैंगिक सबटेक्स्ट था – एक ऐसा विषय जो अभी भी सऊदी अरब में सार्वजनिक रूप से वर्जित है। उसने कहा कि एक स्कैंडल के लिए उस क्लिप को उसके द्वारा रिकॉर्ड किए गया है। इसे पूरे वीडियो के संदर्भ से बाहर कर दिया गया था।

अपना देश छोड़ने को मजबूर हुई ये ब्यूटी क्वीन, इन हालातों में लिया दूसरे देश की शरण

वीडियो बना गिरफ्तारी का कारण

ताला सफवान दुनिया भर के कई अन्य सफल सामग्री रचनाकारों की तरह ही मज़ाक करती हैं और चुनौतियों का सामना करती हैं। हाल ही में उनके एक वीडियो ने काफी अलग प्रतिक्रिया दी है। वीडियो क्लिप में, वह एक महिला सऊदी मित्र से बात करती हुई दिखाई दे रही हैं, जिसे वह अपने घर पर आमंत्रित करती हैं। उनकी बाद की टिप्पणियों को कुछ लोगों ने यौन रूप से विचारोत्तेजक बताया है। अपने छोटे काले बालों और अभिव्यंजक चेहरे के साथ, युवा ब्लॉगर की इस तरह की अश्लील और उत्साह से भरी वीडियो में दिखाई जानेवाली शैली का असर किशोरों पर पड़ सकता है। पुलिस का कहना है कि उनका टीवी शो कैची और टैब्लॉयड जैसे हेडलाइंस में अपने फॉलोवर्स द्वारा भेजे गए मुद्दों में से ज्यादातर रिश्तों और शर्मनाक स्थितियों के बारे में चर्चा करते हुए दिखाया गया है जो सुर्खियों में है। इसके बाद इस वीडियो ने उनके खिलाफ एक बड़े अभियान की शुरुआत कर दी, ट्विटर पर एक हैशटैग ट्रेंड कर रहा था “Tala offends society.”

सोशल मीडिया पर वायरल होते किया गिरफ्तार

जैसे ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो और उस पर आ रहे कमेंट जारी हुए, वैसे ही रियाद में पुलिस ने घोषणा की कि उन्होंने एक स्थानीय निवासी को गिरफ्तार कर लिया है। जो एक प्रसारण में एक अन्य महिला से यौन सामग्री और अश्लीलता के साथ बात कर रही थी और जो सार्वजनिक नैतिकता पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता था। पुलिस ने ताला सफवान का नाम नहीं लिया, लेकिन उसके चेहरे के साथ वीडियो की एक क्लिप और उसके दोस्त की धुंधली क्लिप शामिल की। यह सऊदी मीडिया नियामक द्वारा YouTube द्वारा उन विज्ञापनों को हटाने की मांग की है। नियामक ने कुछ नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है। घोषणा के बाद सऊदी में कुछ माता-पिता ने शिकायत की कि उनके बच्चों को YouTube पर प्रसारित विज्ञापनों में अनुचित सामग्री के संपर्क में लाया जा रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें