Heart Shaped Traffic lights

शहर में अब इस आकार में दिखेगी ट्रैफिक लाइट्स, दिल हार बैठेंगे लोग, नहीं तोड़ पाएंगे सिग्नल

Heart Shaped Traffic lights: बेंगलुरु को 'हार्ट स्मार्ट सिटी' में बदलने के लिेए ट्रैफिक लाइटें दिल के आकार में बदल दी गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 13, 2022/11:04 pm IST

कर्नाटक। Heart Shaped Traffic lights: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें ट्रैफिक लाइट्स दिल के आकार की दिख रही हैं। ये देखने में काफी खूबसूरत दिख रही हैं। लोगों ने जब इन तस्वीरों को देखा तो हैरान रह गए। लोग सोचने लगे कि यह कब और कहां की हैं। इसके बाद इसकी असली कहानी सामने आई है। दरअसल, यह तस्वीरें कर्नाटक के बेंगलुरु की हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेंगलुरु को ‘हार्ट स्मार्ट सिटी’ में बदलने के लिए प्रोत्साहित करने के मिशन से यहां की सड़कों पर कुछ ट्रैफिक लाइटें दिल के आकार में बदल दी गई हैं।

अवैध रूप से धार्मिक संस्थाओं को पैसे भेजता था बिशप पीसी सिंह, खाते में मिले इतने करोड़ रुपये, EOW की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

Heart Shaped Traffic lights: बताया जा रहा है कि बेंगलुरु में कई ट्रैफिक लाइटें 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच लाल दिल का शेप दिखाएंगी। समाचार एजेंसी एएनआई पर भी इसकी तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु में हृदय स्वास्थ्य पर जागरुकता बढ़ाने के लिए यह अनोखी पहल की गई है, जिसके चलते कई सड़कों पर लगे ट्रैफिक लाइट में हार्ट शेप सिंबल का उपयोग करके जागरुकता फैलाने की कोशिश की जा रही है, ताकि इससे टेक सिटी को ‘हार्ट स्मार्ट सिटी’ में बदलने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

इस मशहूर पॉर्न स्टार ने खोले गहरे राज, 300 से ज्यादा पुरूषों के साथ बनाए थे संबंध, आपबीती सुन नहीं करेंगे यकीन

20 सिग्नलों को किया गया तैयार

Heart Shaped Traffic lights: बता दे कि कि विश्व हृदय दिवस पर एक अभियान के तहत शहर में 20 सिग्नलों को तैयार किया गया है। ट्रैफिक लाइट में संशोधन और उन्हें दिल के आकार के प्रतीकों में बदलने को शहर भर में 15 से अधिक स्थानों पर बंद कर दिया गया था और विश्व हृदय दिवस मनाने के लिए अन्य पहलों के साथ प्रयास शुरू किया गया था। फिलहाल लोग इसे पसंद कर रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक