woman will give birth without man

‘मर्द के बिना भी कर लूंगी बच्चे पैदा’ इस खूबसूरत महिला कारोबारी ने कही चौंकाने वाली बात

woman will give birth without man फ्लोरिडा के ऑरलैंडो की रहने वाली अमेला स्मेलबेगोविच एक रियल एस्टेट मैग्नेट और कारोबारी हैं

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2022 / 10:59 PM IST, Published Date : December 29, 2022/10:53 pm IST

woman will give birth without man: अमेरिका की एक रईस महिला कारोबारी ने दावा किया है कि वह कभी किसी पुरुष पर निर्भर नहीं रहेंगी और अपने एग्स को फ्रीज करा रही हैं ताकि जब उनको चाहिए हो, बच्चा पैदा कर सकें। फ्लोरिडा के ऑरलैंडो की रहने वाली अमेला स्मेलबेगोविच एक रियल एस्टेट मैग्नेट और कारोबारी हैं, जिनका बिजनेस पूरे अमेरिका में फैला हुआ है। वह अपनी मर्जी की जिंदगी जीना पसंद करती हैं।

Read more: जहीर खान की इस एक्ट्रेस के साथ बेडरूम-फोटो हो गई वायरल, युवराज सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन

37 साल की अमेला स्मेलबेगोविच साल 1994 में गृह युद्ध भड़कने के बाद अपने माता-पिता के साथ यूगोस्लाविया से भाग आई थीं। इसके बाद उनके मूल क्रोएशिया समेत 5 देश बने। महज कुछ कपड़े लेकर अमेला के माता-पिता नॉर्थ अमेरिका आए था। डबरावको स्मेलबेगोविक (68) और अल्मा स्मेलबेगोविक (67) ने अपनी बेटी को स्वतंत्र होने की सीख दी। उन्होंने कहा कि उनकी परवरिश ही ऐसी थी, जिससे उन्होंने जिंदगी में अपने दम पर कामयाबी पाई।

उनके इंस्टाग्राम पर 51000 फॉलोअर्स हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा हमेशा से मेन मंत्र यही रहा है कि नारी सशक्तीकरण हो और कारोबार में महिलाएं तरक्की करें। मैं अपनी पोजिशन पर चंद महिलाओं में से एक हूं, क्योंकि इसमें पुरुषों का दबदबा ज्यादा है। ऐसे में आपको अपनी पोजिशन और आवाज उठाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है।’

Read more: मुकेश अंबानी ने ली एक और कारोबार में एंट्री, इस बड़ी कंपनी में हुआ 42 गुना इजाफा 

woman will give birth without man: आगे अमेला ने कहा, ‘शायद इसलिए मैं 37 की हो चुकी हूं, जिसकी शादी नहीं हुई और सेटल हूं। वो इसलिए क्योंकि हर वक्त मेरा पूरा ध्यान खुद को स्थापित करने में रहा।’ शानदार करियर के साथ-साथ उनके घर और कारों का भुगतान हो चुका है और बिजनेस भी अच्छा चल रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें