women of village can be seen playing kabaddi wearing saree in chhattisgarhia olympic

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में साड़ी पहनकर कबड्डी खेलती दिखीं महिलाएं, देखकर हंसी से लोटपोट हो जाएंगे आप, वीडियो वायरल

इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर लोग बहुत खुश हुए। इस वीडियों में गांव की महिलाएं साड़ी पहनकर कबड्डी खेलती नजर आईं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 8, 2022/7:15 pm IST

Women Playing Kabaddi in Saree: कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुवात हुई जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के इंडोर स्टेडियम में दीप प्रज्जवलन कर की। इस आयोजन के बाद से ही प्रदेशभर से बहुत ही शानदार तस्वीरें सामने आ रहीं हैं। दरअसल, इस ओलंपिक का आयोजन राज्य में पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर लोग बहुत खुश हुए। इस वीडियों में गांव की महिलाएं साड़ी पहनकर कबड्डी खेलती नजर आईं।

महिला कबड्डी का भी हो रहा आयोजन

Women Playing Kabaddi in Saree: दरअसल, महिलाओं की इस शानदार कबड्डी वाले वीडियो को ट्विटर पर प्रशासनिक आईएएस अधिकारी अवनीश शरन ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि हम किसी से कम हैं क्या.. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में महिला कबड्डी’। वीडियो में दिख रहा है कि महिलाएं साड़ी पहन कर शानदार तरीके कबड्डी खेल रही हैं और उन्हें यूं कबड्डी खेलते देखने के लिए दर्शक भी खूब जुटे हुए हैं।

काफी खुश दिखाई दे रहीं हैं महिलाएं

Women Playing Kabaddi in Saree: खेल के दौरान लोग उनका हौसला बढ़ा रहे हैं और महिलाएं भी खेलने में इतनी मशगूल हैं जैसे वो किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल रही हों। एक महिला कबड्डी पढ़ने जाती है तो विपक्षी टीम की सभी महिलाएं उसे घेरने की कोशिश करते हैं और आखिर में उसे पकड़ लेती हैं। वे सब आपस में खुश भी दिख रही हैं। महिलाओं की यह कबड्डी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का हिस्सा है।

Women Playing Kabaddi in Saree: बता दें कि छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की गई है, जिसमें 14 तरह के प्रादेशिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें गिल्ली डंडा से लेकर पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी और बाटी कंचा आदि शामिल हैं। यह प्रतियोगिता 6 अक्तूबर से शुरू होकर 6 जनवरी 2023 तक चलेगी। इसमें महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग स्पर्धाओं के साथ ही एकल और टीम स्तर पर भी प्रतियोगिताएं होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें