Heavy rain expected in many states

Weathar Update : देश के कई राज्यों में हो रही जोरदार बारिश, अगले 24 घंटे तक झमाझम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Heavy rain expected in many states: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिहार समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है।

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 05:26 PM IST, Published Date : July 3, 2023/5:25 pm IST

Heavy rain expected in many states : नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मौसम का कहर देखा जा रहा है। कई शहरों में झमाझम बारिश से लोगों को हाल बेहाल हो गया है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए परिस्थिति अनुकूल बनती दिख रही है। IMD ने इस हफ्ते लगभग सभी राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिहार समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है।

read more : शरद पवार ने लिया एक्शन, प्रफुल्ल पटेल और सुनिल तटकरे को NCP से हटाया… 

Heavy rain expected in many states : मौसम विभाग के द्वारा जारी ताजा अपडेट्स के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि 2 से 6 जुलाई के बीच उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 5 और 6 जुलाई को बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है। आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि छत्तीसगढ़ में 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश में भी पांच से छह जुलाई के बीच बादल के बरसे के आसार हैं।

read more: महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य में होगा खेला! टूट को रोकने विधायकों से खुद मिल रहे मुख्यमंत्री

Heavy rain expected in many states

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार दिख रहे हैं। वहीं, गुजरात में अगले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश की प्रबल संभावना है। पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो, पश्चिम बंगाल, असम, मघेलाय और अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी। साथ ही बिहार में 2 और 3 जुलाई को मूसलाधार बारिश के आसार हैं। झारखंड और ओडिशा में भी 3 से 6 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें