Rain Alert : इस प्रदेश में फिर बढ़ी भारी बारिश की संभावना, कई जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये अहम जानकारी |

Rain Alert : इस प्रदेश में फिर बढ़ी भारी बारिश की संभावना, कई जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये अहम जानकारी

Himachal Pradesh heavy rain alert: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्टजारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 21, 2023 / 08:37 PM IST, Published Date : August 21, 2023/8:37 pm IST

Himachal Pradesh heavy rain alert : शिमला। इस समय देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। इतना ही नहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में तो बारिश ने अपना कहर बरपा के रखा है। कुछ दिन पूर्व ही हिप्र में बादल फटने के कई लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं एक बार फिर हिप्र में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्टजारी किया है।

read more : Benefits Of Grapes : अंगूर खाने से मिलती है इन पांच बिमारियों से राहत, पाए जाते हैं कई न्यूट्रिएंट्स 

Himachal Pradesh heavy rain alert : इस दौरान लैंडस्लाइड, फ्लैश फ्लड और बादल फटने की घटनाएं भी हो सकती है। ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के साथ स्थानीय प्रशासन ने भी लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉक्टर सुरेंद्र पाल ने बताया कि 23 और 24 अगस्त को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

read more : CG News: सहायक शिक्षकों की हड़ताल खत्म, प्रमुख सचिव के सा​थ मीटिंग के बाद बनी बात 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार सिरमौर, शिमला सोलन, हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर और मंडी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य जिलों को येलो अलर्ट पर रखा गया है। डॉ. सुरेंद्र पॉल ने बताया कि भारी बारिश के साथ लैंडस्लाइड होने की आशंका है। ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र ने एडवाइजरी जारी की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें