MP Weather update

प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, ओले गिरने की संभावना, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather update छाएंगे बादल, 17 जिलों में बारिश की चेतावनी, ओले गिरने के भी संकेत, नए सिस्टम के सक्रिय होने से बदलेगा मौसम, जानें अपडेट

Edited By :   June 4, 2023 / 05:20 PM IST

MP Weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में अभी दो दिन और बारिश का दौर जारी रहने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 5 जून तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। आज रविवार को भोपाल, उज्जैन, नर्मदापुरम समेत प्रदेश के 17 जिलों में तेज आंधी चलने और बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान कहीं कहीं ओले भी गिर सकते हैं। इधर, प्री मानसून के 10 जून के बाद आने की संभावना है। वही मुख्य मानसून 15 जून के बाद आने का अनुमान है।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 5 जून तक भोपाल, उज्जैन समेत ग्वालियर-चंबल में गरज चमक के साथ मध्यम से तेज बारिश के आसार है, इस दौरान 40-50 Km प्रतिघंटे की स्पीड से हवा चलने का भी अनुमान है। आज रविवार को भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, खंडवा और बुरहानपुर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

6 के बाद साफ होगा मौसम

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें भोपाल में रविवार को तेज बारिश हो सकती है, लेकिन 5 जून हल्की बारिश के आसार है। इंदौर में आज बादल छाएंगे और गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। ग्वालियर में बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार है। 6 जून से मौसम साफ होगा। केरल में 7 जून तक मानसून के पहुंचने के चलते इस बार इंदौर-भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में में भी मानसून के अपने तय समय से देरी से पहुंचने के संकेत है।

20 के बाद मानसून

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें वर्तमान में दक्षिण पश्चिमी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है। उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। वहीं दक्षिणी छत्तीसगढ़ के ऊपर एक चक्रवाती हवा का घेरा बना है, जिससे अरब सागर से नमी आ रही है। वही 5-6 जून को एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होने वाला है, जिससे फिर बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है। जून के दूसरे सप्ताह में भी बारिश-आंधी का दौर चलने का अनुमान है। वही मानसून 20 जून या इसके बाद ही प्रदेश में मानसून की दस्तक होगी।

ये भी पढ़ें- परशुराम जयंती पर सरकारी छुट्टी का ऐलान, सीएम ने ब्राह्मण महाकुंभ में पुजारियों के लिए कई बड़े ऐलान

ये भी पढ़ें- जुलाई में होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र, इतने दिन का रहेगा सेशन, कल जारी हो सकती है अधिसूचना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें