MP Weather update

हवाओं का बदला रुख, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें प्रदेश में कब होगी मानसून की एंट्री

MP Weather update 6 संभागों में बारिश की चेतावनी, 5 जून से दिखेगा WD का असर, 20 जून से मानसून की एंट्री, कई जिलों में बढ़ेगा तापमान

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2023 / 05:31 PM IST, Published Date : June 2, 2023/5:29 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्यप्रदेश में हवाओं का रुख बदल गया है। दरअसल गुरुवार को मध्यप्रदेश में तपिश बढ़ गई है। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सबसे अधिक तापमान खरगोन का रिकॉर्ड किया गया। वहीं शुक्रवार को तापमान में और अधिक वृद्धि देखी जा सकती है। वहीं कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। हालांकि 15 जून के बाद मानसून के दस्तक मध्यप्रदेश में देखी जाएगी। 18 से 20 जून के बीच में मानसून प्रदेश में सक्रिय हो सकता है। वहीं 3 जून को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिससे तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी।

बारिश का पूर्वानुमान

MP Weather update: मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर और ग्वालियर में एक बार फिर से बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मध्यप्रदेश के साउथ वेस्ट और साउथ स्टेट से मानसून की एंट्री बताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में 1 सप्ताह तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने से मौसम का मिजाज बदलने से हवा के साथ नमी आने के कारण 7 संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना जताई गई है। तापमान में गिरावट देखी जाएगी। 7 संभागों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उसमें भोपाल नर्मदा पुरम सागर जबलपुर ग्वालियर चंबल संभाग शामिल है।

कई क्षेत्रों के लिए चेतावनी जारी

MP Weather update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी भी बारिश और आंधी के हालात निर्मित हुए है। 1 जून से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। 3 जून को मध्यप्रदेश में इसका असर देखा जाएगा। मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से में 5 जून तक बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं भोपाल समेत इंदौर और कई बड़े शहरों में मौसम में परिवर्तन हो सकते हैं। कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी के बीच चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें- अगर शरीर बन गया है बीमारियों का घर तो आज ही करें ये अचूक उपाए, छू मंतर हो जाएगी सारे रोग

ये भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा अपने हर जन्मदिन पर नहीं भूलती ये काम करना, इस बार इस रिचुअल को कर रही फॉलो

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers