MP Weather Today

बादलों ने डाला डेरा, कई जिलों में बारिश के आसार, 10 अप्रैल तक ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Today प्रदेश के मौसम में फिर होगा बदलाव, आज से प्रदेश में सिस्टम हो रहा सक्रिय, 10 अप्रैल तक प्रदेश में छाए रहेंगे बादल

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2023 / 11:39 AM IST, Published Date : April 3, 2023/11:39 am IST

MP Weather Today: भोपाल।  मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। प्रदेशवासियों को कभी तेज धूप तो कभी बेमौसम बारिश का सामना कर पड़ रहा है। कई हिस्सों में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि भी हो रही है। हालांकि मार्च का महीना शुरू हो गया है ऐसे में अभी भी मौसम में कई तकह के बदलाव देखने को मिल रहे है। मौसम विभाग की माने तो नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश के एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

छाए रहेंगे बादल

MP Weather Today: मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक पूरे प्रदेश में बादल छाएंगे, बारिश के साथ तेज आंधी के भी आसार है। वर्तमान में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव है। नए सिस्टम से ग्वालियर में 5 के बाद बारिश देखने को मिलेगी तो भोपाल में 4 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसी के साथ 4-5 अप्रैल को इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, रीवा, चंबल, उज्जैन संभाग में बादल छाए रहेंगे। आज सोमवार से प्रदेश में नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है। जिसके असर से 10 अप्रैल तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश भी होगी। वही अप्रैल के पहले सप्ताह में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम ही बने रहने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

MP Weather Today: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, 5 और 6 अप्रैल को बादलों का दौर फिर से आएगा। जिसका असर 10 अप्रैल तक रहेगा। इस कारण तापमान 40 डिग्री के आसपास ही रहेगा। वही ग्वालियर में पांच से दस अप्रैल के बीच फिर से बादल छाने के साथ बारिश के आसार बनेंगे। जबलपुर में अभी मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 6 अप्रैल के बाद मौसम में आंशिक रूप से परिवर्तन होगा। 6 और 7 अप्रैल को हल्के बादल छाए रहेंगे। 20 अप्रैल तक प्रदेश में लू के आसार कम है, अप्रैल अंत तक गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- ‘बीजेपी ने जब भी कांग्रेस के इस नेता पर लगाए आरोप, तब कोर्ट में मुंह की खानी पड़ी’, समर्थन में उतरे कांग्रेस विधायक

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह ने पी मुरलीधर को किया चैलेंज, कहा- अब कोर्ट में देना जवाब, इस बयान पर मचा बवाल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें