MP Weather Update

MP Weather Update: अब तेजी से गिरेगा पारा, प्रदेश में सक्रिय होने जा रहा नया सिस्टम, जानें मौसम का हाल

MP Weather Update मध्य प्रदेश के मौसम का हाल, नवंबर से जोर पकड़ेगी ठंड, फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, बादलों की आवाजाही

Edited By :   Modified Date:  October 30, 2023 / 06:23 PM IST, Published Date : October 30, 2023/6:23 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा और मंगलवार से पारे में गिरावट के साथ सर्दी का असर तेज होना शुरू हो जाएगा। दो नवंबर तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने का अनुमान है, इससे ठंड़ बढ़ेगी और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। उत्तरी भारत में होने वाले मौसम के बदलाव के कारण वहां से कुछ नमी प्रदेश में आएगी, इससे कुछ स्थानों पर बादल छाने के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी कुछ दिनों तक मौसम में इसी तरह उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अधिकतम तापमान भी स्थिर तो न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आ सकती है। नवंबर महीने की शुरुआत प्रदेश के कई जिलों का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के नीचे भी आने के आसार हैं और रात में गुलाबी ठंड का असर देखने को मिलेगा।

MP Weather Update: इससे पहले 30-31 अक्टूबर तक भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में तापमान 15-16 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। हवा में नमी बढ़ने के साथ ही उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलना बंद हो गई हैं।

पिछले 24 घंटे का तापमान का रिकॉर्ड

– MP Weather Update: प्रदेश में न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में 11.2 डिग्री सेल्सियस और रायसेन 13.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा जिला रहा।
– MP Weather Update: राजगढ़, छिंदवाड़ा, बैतूल, नौगांव, रीवा, मलाजखंड एवं उमरिया में रात का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम रहा।
– MP Weather Update: राजगढ़ में 13.8, नोगांव में 13.2, रीवा में 13.6, उमरिया में 13.7, मलाजखंड में 14.5, जबलपुर में 14.2, बैतूल में 14.5, भोपाल में 15.4, ग्वालियर में 15, इंदौर में 17.2 तापमान रिकॉर्ड हुआ।
– MP Weather Update: गुना में 34.6 डिग्री सेल्सियस , भोपाल में 32.6, ग्वालियर में 34.2, इंदौर में 31.8, जबलपुर में 31 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। प्रदेश की अधिकांश जिलों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही रहा।

ये भी पढ़ें- Mars Transit In Scorpio: मंगल गोचर से इन तीन राशियों के जातकों का होगा भग्योदय, बनेंगे हर बिगड़े काम

ये भी पढ़ें- Couple looted grave: 15 साल की लड़की ने बॉयफ्रेंड के साथ रात के अंधेरे में किया हैरतंगेज काम, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक