IMD issues heavy rain alert for delhi, up, haryana

Weather Update : इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Update : मौसम विभाग ने शनिवार को हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग के वैज्ञानिक

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 06:18 AM IST, Published Date : May 28, 2023/6:18 am IST

नई दिल्ली : Weather Update : मौसम विभाग ने शनिवार को हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग के वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने कहा कि अरब सागर से आ रही नमी की वजह से उत्तर-पूर्वी भारत में आज और कल एक जैसा मौसम रहेगा और उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले पांच दिनों में भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश और अन्य इलाकों में रविवार को भारी बारिश की आशंका भी जताई है।

यह भी पढ़ें : रोहिणी नक्षत्र में हुआ सूर्य गोचर, इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगी पैसों की बारिश 

11 लोगों की मौत

Weather Update :  वहीं, उत्तर भारत में शनिवार को कई राज्यों में तेज बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत विभिन्न अंचलों में 11 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कई जगहों पर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज आंधी से पेड़ गिरे और खंभे उखड़ गए। उत्तराखंड में 29 और 30 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि पंजाब, हरियाणा, झारखंड आदि राज्यों में भी बारिश से लोगों को रोजमर्रा के कार्यों में परेशानी हुई। राजस्थान में बारिश संबंधी घटनाओं की वजह से मौतों का आंकड़ा 13 पहुंच गया। उधर, हिमाचल प्रदेश में हिमपात से कई स्थानों पर पर्यटक फंस गए, जिनके लिए रेस्क्यू कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की विशेष कृपा, होगी पैसों की बंपर बारिश, दोस्तों से मिलेगा गिफ्ट 

यूपी में बारिश से भारी नुकसान

Weather Update :  शनिवार को लखनऊ में तीन, मैनपुरी और गोण्डा में दो-दो लोगों के अलावा बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव और संत कबीरनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।लखनऊ में तीन अलग-अलग जगह दीवार गिरने से तीन लोगों की जान चली गई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार 28 मई को पश्चिमी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने या बौछारें पड़ने के आसार हैं, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की आशंका जताई गई है। तेज आंधी की वजह से लखनऊ की फल पट्टी माल, मलिहाबाद, काकोरी के अलावा अन्य जिलों में भी आम की तैयार होती फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers