Weather Latest Update IMD issued rain alert

Weather Update: राजधानी में तेज हवाएं और इन 4 राज्यों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

Weather Update: राजधानी में तेज हवाएं और इन 4 राज्यों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 08:30 AM IST, Published Date : February 7, 2023/8:30 am IST

नई दिल्ली। Weather Latest Update IMD issued rain alert : देश के कई राज्यों में मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से के कई राज्यों में आने वाले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट देखी जा सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दो दिन यानी 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के तापमान में 2-3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Read More : Vastu Tips For Money: आज ही घर ले आएं इनमें से एक चीज, रातों रात खुल जाएगी किस्मत, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

बारिश और बर्फ़बारी

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़त हो सकती है। इसके साथ ही IMD ने बताया कि, मध्य भारत में अगले तीन दिनों तक तापमान में कोई बदलाव नहीं आएगा। इसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि एक पश्चिमी ताजा विक्षोभ के कारण फिर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 8 से 10 फरवरी तक बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

Read More : प्रदेश के इस जिले में संचालित होगा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेज, होंगी लाइब्रेरी सहित सभी सुविधाएं

राजधानी में चलेंगी तेज हवाएं

Weather Latest Update IMD issued rain alert : इसके अलावा अगर देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, आज यानी 07 फरवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, दिल्ली में आज दिन के समय में तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में 8 फरवरी को भी तेज हवाएं चल सकती हैं।

Read More : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास, वनडे क्रिकेट से भी ले चुके हैं रिटायरमेंट

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

इसके आलावा मौसम विभाग ने भारत के कई राज्यों में बारिश और बर्फ़बारी की चेतावनी दी है। बता दें देश के दक्षिण के राज्यों में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग की मानें तो अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में आज और कल बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और असम के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश की पहाड़ियों पर कुछ जगहों पर हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें