italian hollywood actress gina lolobrigada passed

नहीं रही यह खूबसूरत अभिनेत्री.. नेता और जर्नलिस्ट के तौर पर भी मिली पहचान.. अपने पीछे छोड़ गई अरबो रूपए की संपत्ति.

इटली की 95 साल की अभिनेत्री जीना लोलोब्रिगिडा ने आखिरी सांस ली. नेता और पत्रकार भी रही लोलो.

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 05:50 PM IST, Published Date : January 17, 2023/5:47 pm IST

Italy’s 95-year-old actress Gina Lollobrigida breathed her last.

इटैलियन मूल की विंटेज हॉलीवुड अभिनेत्री 95 साल की जीना लोलोब्रिगिडा नहीं रही। सोमवार की रात को उन्होंने आखिरी साँस ली। जीना लोलोब्रिगिडा को “लोलो” के नामा से भी जाना जाता था। इसी के नाम पर हॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर का पैट नाम भी लो-लो रखा गया था। लोगब्रिगिडा को एक दौर में हॉलीवुड में दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत हीरोइन का खिताब भी हासिल हुआ था। बताया जाता हैं की उस दौर में सैकड़ो एक्टर्स थे जो लोलोब्रिगिडा के दीवाने थे। लोलो के निधन की खबर जैसे ही आम हुई पूरे हॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। जीना के निधन की जानकारी उनकी एजेंट ने दी है। हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह पता नहीं चल पाई है।

Read more: उप्र : कमरे में लटकता मिला महिला का शव, पति और सास हिरासत में.

नेता और पत्रकार भी थी ‘लोलो’.

बताया जाता है की लोलो ने हॉलीवुड में जितना नाम और शोहरत कमाया उतना ही नाम उन्हें नेता और पत्रकार की भूमिका में भी हासिल हुई। लेकिन उनका लगाव हमेशा से ही एक्टिंग पर था लिहाजा उन्होंने इस रास्ते को ही चुना और अपना कैरियर बनाया।

Read more: ‘गंगा विलास क्रूज’ पर जयराम रमेश की आपत्ति.. पूछा ‘देश का कौन गरीब देगा एक रात सफर के 50 लाख रुपए’

छोड़ गई 3861 करोड़ रूपए की संपत्ति.

दरअसल लोलो की तस्वीर दुनिया के सामने तब आई जब दूसरा विश्वयुद्ध अपने चरम पर था। इस दौर में वो हॉलीवुड में छोटे-मोटे किरदार निभा कर अपने कैरियर की शुरुआत कर रही थी। फिल्म ‘वर्ल्ड मोस्ट ब्यूटीफूल वूमन में काम करने के बाद उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री के तौर पर ही पहचाना जाने लगा। बताया जाता हैं की लोलो बेहद अमीर शख्सियत भी थी। वो अपने पीछे 3 हजार 681 करोड़ रूपए की संपत्ति भी छोड़ गई हैं।

Read more: भाजपा, आरएसएस ने देश की सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है: राहुल गांधी.

जीना अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत से पहले मॉडल के तौर पर काम कर रही थी। लेकिन हॉलीवुड में फूल फ्लैश कदम रखते ही उन्होंने कई फिल्मो में काम किया। इनमे ‘कम सेप्टेम्बर’, ‘ट्रेपेज’, ‘बीट द डेविल’, ‘बुओना सेरा, ‘मिसेज कैंपबेल’ शामिल हैं।

 
Flowers