Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024

Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 : भूपेश बघेल Vs संतोष पांडेय में कड़ी टक्कर! कौन है डोंगरगांव की जनता की पहली पसंद? देखें पूरा कार्यक्रम..

Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 : आज हम छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग के राजनांदगांव जिला के डोंगरगांव में पहुंचे हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2024 / 09:16 PM IST, Published Date : March 23, 2024/9:16 pm IST

डोंगरगांव: Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी अभियान तेज कर दी है। वहीं दूसरी मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस चुनावी साल में सांसदों के प्रदर्शन और क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बात भी जरूरी है। इसलिए हम चुनावी चौपाल कार्यक्रम के जरिए आपके बीच आ रहे हैं। आज हम छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग के राजनांदगांव जिला के डोंगरगांव में पहुंचे हैं।

read more : Modi-Yogi Masks in Chhindwara : होली पर सियासी रंग..! कमलनाथ के गढ़ में मोदी-योगी के मुखौटों की धूम, रंगों से बाजार हुआ गुलजार

Rajnandgaon Lok Sabha Chunav 2024 : आज हमारी टीम ने डोंगरगांव में जाकर वहां के विकास और सांसदों के प्रदर्शन और होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड जानने की कोशिश कर रहे हैं। डोंगरगांव राजनांदगांव लोकसभा के अंर्तगत आता है। राजनांदगांव में वर्तमान सांसद संतोष पांडेय है।

राजनांदगांव का राजनीतिक समीकरण

साल 2019 में राजनांदगांव सीट पर भाजपा के संतोष पांडेय ने चुनाव जीता था। उन्होने कांग्रेस के उम्मीदवार भोलाराम साहू को एक लाख 11 हजार 966 मतों से शिकस्त देकर सीट में जीत दर्ज की है। बीजेपी के सन्तोष पाण्डेय को 662387 मत हासिल हुए जबकि कांग्रेस के भोलाराम साहू को 550421 मत हासिल हुए। बीएसपी की रविता धुव्र 17145 मत हासिल कर तीसरे स्थान पर रही। इस सीट पर 19456 मत नोटा को प्राप्त हुए। कुल मिले मतों में बीजेपी को 50.68, कांग्रेस को 42.11, बीएसपी को 1.31, तथा नोटा को 1.49 प्रतिशत मत हासिल हुए। अब साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर वर्तमान सांसद संतोष पांडे को टिकट दिया है, तो दूसरी ओर कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है।

क्या है डोंगरगांव की जनता का मिजाज?

लोगों से हुई चर्चा में अपने सांसद और उनके कामकाज को लेकर आम लोगो की प्रतिक्रिया मिली-जुली रही। यहां की जनता ने बताया कि यहां समस्या बहुत ही विकराल है। जनता ने कहा कि डोंगरगांव की जनता के साथ भूपेश बघेल ने सौतेला व्यवहार किया है। बता दें कि जनता ने दोनों प्रत्याशियों के बारे में अपनी अपनी राय दी है। देखें पूरा कार्यक्रम…

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers