Even after the BJP wave, 5 AAP candidates won, see list

ये हैं आम आदमी पार्टी के 5 धुरंधर, जिन्हें नहीं उड़ा पाई भाजपा की आंधी, बचा ली अपनी सीट

ये हैं आम आदमी पार्टी के 5 धुरंधर, जिन्हें नहीं उड़ा पाई भाजपा की आंधीः Even after the BJP wave, 5 AAP candidates won, see list

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 8, 2022/8:03 pm IST

अहमदाबादः  5 AAP candidates won गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजे गुरुवार 8 दिसंबर को घोषित किए गए. इस दौरान गुजरात में बीजेपी ने एक बार फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बहुमत हासिल की है. भाजपा लगातार सातवीं बार गुजरात की सत्ता में पहुंची है। यही नहीं दो-तिहाई सीटें हासिल करके भाजपा इतिहास रचने की ओर है। भाजपा की आंधी में भाजपा और आम आदमी पार्टी के कई सूरमा उड़ गए। हम आपको भाजपा की आंधी के बावजूद गुजरात में जीतने वाले कौन हैं आप के पांच सूरमा के बारे में बताने जा रहे हैं।

Read More : क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, इस क्रिकेटर के मुंह पर बाल लगने से टूटे दांत, लहुलुहान हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती 

चैतरभाई दामजीभाई वसावा

5 AAP candidates won डेडियापाडा विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार चैतरभाई दामजीभाई वसावा ने कांग्रेस के जर्माबेन शुक्लाल वसावा को शिकस्त दी है। चैतरभाई दामजीभाई वसावा को 103433 वोट मिले हैं जबकि जर्माबेन शुक्लाल को 12587 वोट मिले हैं। वहीं भाजपा के हितेशकुमार देवजीभाई वसावा के खाते में 63151 वोट पाए हैं।

Read More : यूट्यूब इंडस्ट्री में सामने आया हनी ट्रैप का मामला, इस महिला क्रिएटर ने ठगे थे 80 लाख…ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे, जानें क्या है पूरी खबर

मकवाना उमेशभाई नारनभाई

बोटाद विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार मकवाना उमेशभाई नारनभाई ने भाजपा के घनश्यामभाई प्रागजीभाई विरानी को शिकस्त दी है। मकवाना उमेशभाई नारनभाई को 80581 वोट जबकि घनश्यामभाई प्रागजीभाई विरानी को 77802 वोट मिले हैं।

सुधीरभाई वाघाणी

गरियाधर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुधीरभाइ वाघाणी (सुधीर वाघाणी) ने भाजपा के नाकराणी केशुभाई हीरजीभाई को हरा दिया है। सुधीरभाइ वाघाणी को 60944 वोट जबकि केशुभाई हीरजीभाई को 56125 वोट मिले हैं।

Read More : राजधानी में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, इस वजह से शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश 

भूपेन्द्रभाई भायाणी

विसावदर विधानसभा सीट से भुपेन्द्रभाई भायाणी ने भाजपा के हर्षदकुमार माधवजीभाई रिबडिया को हरा दिया है। भायाणी को 66210 वोट मिले हैं जबकि हर्षदकुमार माधवजीभाई रिबडिया को 59147 वोट मिले हैं।

आहीर हेमंतभाई हरदासभाई

जमजोधपुर विधानसभा सीट से आहीर हेमंतभाई हरदासभाई ने भाजपा के चीमनभाई सापरिया को शिकस्त दी है। आहीर हेमंतभाई हरदासभाई को 71397 वोट मिले हैं जबकि चीमनभाई सापरिया को 60994 मतों से संतोष करना पड़ा है।

Read More : गुजरात चुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा- BJP जहां नहीं जीती, वहां वोट शेयर जनता के प्यार का साक्षी 

AAP को 12.92 फीसदी वोट शेयर

वहीं आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि वे गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं। आम आदमी पार्टी (आप) को गुजरात में 35 लाख वोट मिले हैं, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। ‘आप’ ने केवल 10 वर्षों में ही राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कड़ी मेहनत की। हम गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से हमें राष्ट्रीय पार्टी कहलाने की पहचान मिली है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 12.92 फीसदी वोट शेयर प्राप्त हुए हैं।