Gujarat Assembly Election 2022 : Driver landed in opposition to the owner

Gujarat Election 2022: जिस मालिक ने दी रोजी रोटी उसी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरा ड्राइवर, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Gujarat Assembly Election 2022 : ड्राइवर ने अपने मालिक के विरोध में इस बार अमरेली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 17, 2022/5:42 pm IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस और आप चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। बीजेपी की ओर से पीएम नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जिम्मेदारी ली है। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी खुद गुजरात जाने वाले है जहां वह पार्टी के लिए वोट की अपील करेंगे। सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की ​लिस्ट जारी कर दी है। इस बार ऐसे उम्मीदवारों को मौका दिया गया है जो अलग-अगल पार्टी से होते हुए सगे संबंधी है। गुजरात में ऐसे कई उम्मीदवार देखें जा रहें हैं। चुनावी रण में किस्मत आजमाने को हर कोई बेकरार दिख रहा है। कहीं, पिता-पुत्र की लड़ाई है तो कहीं ननद ही भाभी के खिलाफ जहर उगल रही है। चाचा-भतीजा और दूसरे रिश्तेदार भी आमने-सामने बहुत हैं, मगर एक मामला ऐसा भी सामने आया है, जिसमें ड्राइवर ने अपने ही मालिक के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

read more : read more : दुनिया के इतिहास में पहली बार “बकरे” ने दिया दूध, सामने आया चौंकाने वाला मामला, कीमत जान रह जाएंगे दंग 

Gujarat Assembly Election 2022: अगर मालिक की बात की जाए तो वह कांग्रेस पार्टी को जीता हुआ उम्मीदवार है। जिसका नाम परेश धनानी है जो प्रदेश की अमरेली विस सीट से कांग्रेस का दबदबा बनाकर रखे हैं। हालांकि इस बार भी वह इसी सीट से उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। लेकिन इस बार उनके रास्ते के बीच एक ऐसा इंसान आ खडा है जो मुश्किलें पैदा कर सकता है। वह कोई और नहीं, बल्कि खुद का ड्राइवर हैं। जिसका नाम वीनूभाई चावड़ा। ड्राइवर ने अपने मालिक के विरोध में इस बार अमरेली विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है।

read more : हार्दिक पंड्या को मिलेगी T20 फार्मेट की कमान! पूर्व मुख्य कोच ने कह दी बड़ी बात 

8 महीने पहले छोड़ी ड्राइवर की नौकरी

 

Gujarat Assembly Election 2022: वीनूभाई की मानें तो उन्होंने करीब 9 साल तक परेश धनानी की गाड़ी चलाई और 8 महीने पहले उनकी ड्राइवर की नौकरी छोड़ दी। वीनूभाई की मानें तो कोई भी दल पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा। इस परिपाटी को बदलने की जरूरत है।

read more : NSUI प्रदेश महासचिव पर रेप का आरोप, पीजी कॉलेज की छात्रा ने दर्ज करवाई थी शिकायत, भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बनाए गए थे सहप्रभारी 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में अमरेली में प्रचार और रैली करेंगे। अमरेली जिले में उनकी रैली 20 नवंबर को होगी। अमरेली में ही दो दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी रैली करेंगे। दोनों रैली एक ही मैदान पर होगी और डोम भी एक ही इस्तेमाल किया जाएगा। अमरेली कांग्रेस का गढ़ रहा है और कांग्रेस नेता परेश धनानी यहां से विधायक है। इस बार भी पार्टी ने उन्हें ही टिकट दिया है।

read more : Nikki Tamboli की इस ड्रेस को कॉपी करने पर ट्रोल हुईं ये एक्ट्रेस.! तस्वीरें देख फैंस सुना रहे खरीखोटी

1 दिसंबर को होगा पहले चरण का मतदान

इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर होगी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे।

 

read more : दुनिया के इतिहास में पहली बार “बकरे” ने दिया दूध, सामने आया चौंकाने वाला मामला, कीमत जान रह जाएंगे दंग 

पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें