gujarat assembly elections

गुजरात का घमासान…पीएम मोदी ने किया मतदान, चुनाव आयोग का जताया आभार

gujarat assembly elections: पीएम मोदी ने चुनाव आयोग का जताया आभार, इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल भी अहमदाबाद पहुंचे और पत्नी के साथ वोट डाला

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 11:02 AM IST, Published Date : December 5, 2022/10:17 am IST

gujarat assembly elections: अहमदाबाद। गुजरात के दूरसे चरण के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानिप के निशान स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर मीडिया से मुखातिब हुए। यहां उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।

ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील

gujarat assembly elections:  इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने का आह्ववान किया था। प्रधानमंत्री मोदी ट्वीट किया, ‘‘ गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।’’ अहमदाबाद, वडोदरा एवं गांधीनगर सहित 14 जिलों के इन 93 विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 61 राजनीतिक दलों के कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर करीब 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी।

gujarat assembly elections: गुजरात चुनाव में अपना मताधिकार का प्रयोग करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार अहमदाबा पहुंचे। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और उनकी पत्नी ने आज अहमदाबाद में गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अपना वोट डाला।

ये भी पढ़ें- Gujarat Election 2022 Voting LIVE: गुजरात चुनाव में दूसरे चरण के पहले घंटे में हुआ 4.75% मतदान

ये भी पढ़ें- Gujarat assembly election 2022 : दूसरे चरण में करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत, भाजपा-कांग्रेस और आप के मंसूबों पर पानी फेर सकते हैं निर्दलीय प्रत्याशी

ये भी पढ़ें- प्रदेश के मुख्यमंत्री और वडोदरा के मेयर ने डाला वोट, जनता से की मतदान करने की अपील

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers