Bhind VIdhansabha Chunav 2023

Vidhansabha Chunav 2023: चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने थामा BSP का दामन, इस वजह से दिया था इस्तीफा

Bhind VIdhansabha Chunav 2023: चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने थामा BSP का दामन, इस वजह से दिया था इस्तीफा

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 05:03 PM IST, Published Date : October 16, 2023/5:03 pm IST

भिंड। Rasal Singh joined BSP राजनीतिक मायने से देखा जाए तो साल 2023 मध्यप्रदेश के लिए बेहद ही अहम है। क्योंकि 17 नवंबर को मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को है। चुनाव को लेकर राजनीतिक ​गलियारों में खलबली मची हुई है। वहीं अब टिकट नहीं मिलने से नेताओं में नाराजगी देखने को मिल रहा है। इसी बीच चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बीजेपी के पूर्व विधायक रसाल सिंह बीजेपी से इस्तीफा देकर अब बीएसपी में शामिल हो गए है। BSP के जिला अध्यक्ष दिलीप बौद्ध रसाल सिंह को सदस्यता दिलाई है। बीएसपी की टिकट पर रसाल सिंह लहार विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे।

Read More: Shardiya Navratri 2023: महाष्टमी पर मां दुर्गा की तरह होगी ‘नफीसा’ की पूजा, स्वामी विवेकानंद से मिली प्रेरणा, जानिए क्यों हिंदूओं के महापर्व के लिए चुनी गई मुस्लिम बेटी 

Rasal Singh joined BSP आपको बता दें कि टिकट नहीं मिलने से पूर्व विधायक रसाल सिंह पार्टी से नाराज चल रहे थे। इसी के चलते उन्होंने सोमवार को बीजेपी से इस्तीफा दिया। पूर्व विधायक रसाल सिंह उमा भारती के कट्टर समर्थक था। उन्होंने इस्तीफा देते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप भी लगाया है। अपने इस्तीफे में रसाल सिंह ने लिखा है- मैंने भाजपा संगठन के एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में अपना सारा जीवन समर्पित कर दिया।

Read More: Upcoming Honda Cars : Honda लॉन्च करने जा रही ये तीन धांसू कारें, दो SUV और 1 सेडान शामिल 

सदैव संगठन के हित में कार्य किया लेकिन चूंकि संगठन ने पार्टी के साथ गद्दारी करने वाले नेता को बढ़ावा देकर बिना किसी को सुने चुनावी रण में उतारकर पार्टी के लोकतंत्र की हत्या की है। ऐसे में मेरा उनके लिए प्रचार करना मेरे स्वाभिमान के साथ न्याय नहीं होगा। इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से भाजपा संगठन की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

Read More: Raigarh News: डेंगू ने बरपाया कहर…12 से अधिक वार्ड बने हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

बता दें कि बीजेपी ने लहार विधानसभा से अमरीश शर्मा उर्फ गुड्डू को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसके बाद भाजपा नेता का पार्टी से मोहभंग हो गया है। विधानसभा चुनाव से पहले इस नेता के इस्तीफा को भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि पार्टी ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है उनका विरोध भी हो रहा है। पार्टी घोषित प्रत्याशियों और मौजूदा विधायकों के हो रहे विरोध पर भी पैनी नजर बनाई हुई है। बताया जा रहा है नाराज और असंतुष्ट नेताओं को मनाने की जिम्मदारी पार्टी ने सीनियर लीडरों को दी है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक