MP EC Press Conference: मतगणना से पहले EC की प्रेसवार्ता.. बताई 'काउंटिंग की तैयारी पूरी'.. 50 हजार से ज्यादा वोटर्स ने किया 'वोट फ्रॉम होम' | MP EC Press Conference

MP EC Press Conference: मतगणना से पहले EC की प्रेसवार्ता.. बताई ‘काउंटिंग की तैयारी पूरी’.. 50 हजार से ज्यादा वोटर्स ने किया ‘वोट फ्रॉम होम’

अनुपम राजन ने बताया "स्ट्रांग रूम पूरी तरह सुरक्षित है। सभी स्ट्रांग रूम पर सेंट्रल फोर्स की व्यवस्था है।" उन्होंने बताया इस बार 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर से मतदान करवाया गया था।

Edited By :   Modified Date:  December 1, 2023 / 04:56 PM IST, Published Date : December 1, 2023/4:50 pm IST

भोपाल: शनिवार यानी 3 दिसंबर को मध्यप्रदेश समेत सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किये जायेंगे। मतगणना की तैयारी, निष्पक्ष और पारदर्शी मतगणना को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्यों के निर्वाचन आयोग प्रेस से वार्ता कर रहे है। वह प्रेस के सामने मतगणना की तैयारी और पूरी व्यवस्था की जानकारी भी साझा कर रहे है।

PM Modi In COP28: ‘भारत की इकॉनॉमी और इकोलॉजी दोनों संतुलित.. दुनिया के 17 प्रतिशत आबादी की जिम्मेदारी हमारी’ :PM मोदी

इसी कड़ी में राजधानी भोपाल में भी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने प्रेसवार्ता करते हुए सभी तरह की जानकारी मीडिया से साझा की। अनुपम राजन ने बताया “स्ट्रांग रूम पूरी तरह सुरक्षित है। सभी स्ट्रांग रूम पर सेंट्रल फोर्स की व्यवस्था है।” उन्होंने बताया इस बार 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर से मतदान करवाया गया था। 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जिन्होंने घर से मतदान किया उनकी संख्या 51,259 है। जिन दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान किया उनकी संख्या 12,093 है। जो अतिआवश्यक सेवाओं के लोग थे उनमें से 1,113 लोगों ने होम वोटिंग का लाभ लिया, जिसमें फायर, मेडिकल आदि को शामिल किया गया था।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers