MP Assembly Elections 2023

MP Assembly Elections 2023: दिग्गजों की हुंकार..किसमें कितना धार? क्या दिग्गजों के प्रचार से बदलेगा चुनावी समीकरण?

MP Assembly Elections 2023: दिग्गजों की हुंकार..किसमें कितना धार? क्या दिग्गजों के प्रचार से बदलेगा चुनावी समीकरण?

Edited By :   Modified Date:  November 4, 2023 / 08:35 PM IST, Published Date : November 4, 2023/8:35 pm IST

भोपाल। MP Assembly Elections 2023 मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग है। कांग्रेस और बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। बीजेपी ने तो आज अपने सारे सितारों को मध्यप्रदेश की जमीन पर उतार दिया। पीएम मोदी,अमित शाह,राजनाथ सिंह एमपी में आज बीजेपी के लिए धुआंधार प्रचार किया और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया। बीजेपी के दिग्गज अपनी सभाओं के जरिए कांग्रेस पर जमकर बरस भी रहे हैं। कह रहे हैं कि ये सत्ता में आ गए तो कुर्ते फटने तय हैं खैर इस बीच कांग्रेस की तरफ से आज पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ही मोर्चा संभाला है। खरगे का दावा है कि बीजेपी के झूठ की मशीन को बंद करने के लिए जनता ने मन बना लिया है। फिलहाल एमपी में पॉलिटिकल स्टार वॉर जारी है,जुबानी हमले तीखे होते जा रहे हैं। अब सवाल ये है एमपी में दिग्गजों की हुंकार तो है, पर जनता का जनाधार किसे मिलता है।

Read More: Yogi in chhattisgarh: UP सीएम योगी का बड़ा हमला, बोले- छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा केंद्र सरकार का पैसा

MP Assembly Elections 2023 चुनावों के पहले बीजेपी ने अपने तेवर साफ कर दिए हैं। हर हाल में एमपी की सत्ता में वापसी। इसके लिए बीजेपी ने एमपी में कारपेट बॉम्बिंग शुरु कर दी है। आसान लफ्जों में कहें तो बीजेपी ने पीएम मोदी से लेकर पार्टी के तमाम सितारों को जमीन पर उतार दिया है। एमपी के अलग अगल हिस्सों में पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया सरीखे तमाम दिग्गज कांग्रेस पर जमकर बरसे हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि एमपी में डबल इंजन की सरकार की वजह से किसानों को सम्मान मिल रहा है उधर अमित शाह ने कांग्रेस की 4-सी के जरिए घेराबंदी की है।

Read More: Kanker Assembly Elections 2023: कांकेर के लिए कौन है राइट, देखिए IBC24 का खास प्रोग्राम Mahaul Tight Hai

इधर, कांग्रेस भी हर हाल में सत्ता के सिंहासन पर विराजमान होने की कोशिश मे है। इसलिए कांग्रेस ने भी 3 से 13 नवंबर तक के महाजनसंपर्क अभियान का ऐलान किया है। साथ ही कांग्रेस ये दावा कर रही है कि बीजेपी के दिग्गज भले एमपी में कितना ही जोर क्यों न लगा लें। सत्ता की दहलीज़ तक सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस ही पहुंचेगी।

Read More: Grandmother Murder Case: पोता ही निकला दादी का हत्यारा, वृद्ध महिला के शव पर पुलिस का बड़ा खुलासा

चुनावों में महज़ कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी ने अपनी नीति और नीयत दिखा दी है। बीजेपी के सभी बड़े नेता ये कह रहे हैं कि डबल इंजन की सरकार ही एमपी को खुशहाली के रास्ते पर ले जाएगी। लेकिन कांग्रेस को जनता से उम्मीदें ज्यादा हैं। कांग्रेस मानती है कि सत्ताविरोधी लहर का फायदा कांग्रेस को ज़रुर मिलेगा। अब देखना होगा कि, दिग्गजों की हुंकार से किसे जनाधार मिलता है?

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp