मोबाइल के बाद अब इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में जुटी Oppo, 2023 में भारत में हो सकती है लॉन्चिंग

मोबाइल के बाद अब इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में जुटी Oppo : Oppo is now preparing to make e-car, may be launched in India in 2023

Edited By: , November 26, 2021 / 11:01 PM IST

नई दिल्लीः सेल्फी फोन बनाने के लिए मशहूर ओप्पो (Oppo) अब ई बाइक या इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ओप्पो पहली टेक्नॉलजी फर्म हो सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने भारत में इलेक्ट्रिक वीकल लॉन्च करने के लिए प्लानिंग भी शुरू कर दी है। साल 2023 के अंत में या 2024 की शुरुआत में कंपनी इंडिया में अपना वीकल लॉन्च कर सकती है।

Read more : रद्द हो सकता है टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा, जानें वजह

शाओमी ईवी की भी चर्चा
इलेक्ट्रिक वीकल के मामले में Xiamoi का भी नाम आ रहा है। जी हां, वहीं Xiaomi, जिसके Redmi और Mi ब्रैंड के स्मार्टफोन भारत में सबसे ज्यादा बिकते हैं। इस चाइनीज कंपनी ने अब मार्केट में ‘Xiaomi EV’ नाम की नई इलेक्ट्रिक कार कंपनी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

Read more : बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी देश में अव्वल, CM भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुए कामों को मिली बड़ी सफलता 

लंबे समय से सुनने को मिल रहा था कि Xiaomi की जल्द ही कार भी आने वाली है, जो लुक और फीचर्स के मामले में शानदार होगी। शाओमी की एक खास बात ये भी है कि यह कम दाम में अच्छे फीचर्स वाले प्रोडक्ट पेश कर देती है, ऐसे में कंपनी आने वाले समय में ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी तहलका मचाने की कोशिश में है और उसके लिए भारत एक बहुत बड़ा बाजार है, जहां समय के साथ इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है।