Bajaj CNG Bike Launch Date and Full Specification

Bajaj CNG Bike : दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च करेगी बजाज, इस दिन बाजार में देगी दस्तक

Bajaj CNG Bike Launch Date : बजाज ऑटो ने एक चौकाने वाला कदम उठाते हुए दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तयारी कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  May 4, 2024 / 02:10 PM IST, Published Date : May 4, 2024/2:10 pm IST

नई दिल्ली : Bajaj CNG Bike Launch Date : देश और दुनिया में इस समय इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ते जा रही है। सभी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। लेकिन इन सब के बीच बजाज ऑटो ने एक चौकाने वाला कदम उठाते हुए दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तयारी कर रही है।

बजाज ऑटो के मैनेडिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने खुद इस खबर को कंफर्म किया है। बजाज अपनी इस CNG मोटरसाइकिल को इसी साल 2024 में 18 जून को लॉन्च करने जा रहा है। बजाज ने भारत में मोस्ट अवेटेड बाइक Pulsar NS400Z को भी लॉन्च कर दिया है। वहीं अब कंपनी सीएनजी बाइक भी लाने जा रही है।

यह भी पढ़ें : Bemetra Update: कठिया सड़क हादसे में मामले में केंद्र सरकार ने किया मुआवजा का ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेेंगे 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि 

बजाज लॉन्च करेगी दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल

Bajaj CNG Bike Launch Date :  बजाज की इस सीएनजी बाइक को कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बाइक में डुअल फ्यूल सिस्टम देखने को मिल सकता है। साथ ही इस सीएनजी बाइक में 100-125 cc के आस-पास का इंजन मिल सकता है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स को लगे देखा गया। वहीं रियर में मोनोशॉक लगे देखे गए. साथ ही बाइक में डिस्क एंड ड्रम ब्रेक सेट-अप को भी देखा गया। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बाइक में सिंगल-चैनल ABS या कॉम्बी-ब्रेकिंग साथ में देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : Udhayanidhi Stalin News : सीएम के बेटे को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, बनाए जाएंगे राज्य के डिप्टी सीएम, इस दिन होगी ताजपोशी 

अब तक नहीं हुई ऑफिशियल नाम की अनाउंसमेंट

Bajaj CNG Bike Launch Date :  बजाज ऑटो ने अपनी इस सीएनजी बाइक के ऑफिशियल नाम की अनाउंसमेंट अभी तक नहीं की है। लेकिन हाल ही में बजाज ने ब्रूजर (Bruzer) ट्रेडमार्क दिया था। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि बजाज अपनी इस बाइक को ये नाम दे सकता है। बजाज दुनिया में सीएनजी मोटरसाइकिल की शुरुआत करने जा रही है। इस नई शुरुआत के साथ ही आने वाले समय में और भी सीएनजी बाइक की लॉन्चिंग देखने को मिल सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp