10 दिन बाद आ रही ये e-Bike.. पेट्रोल की झंझट मिलेगी निजात

10 दिन बाद आ रही ये e-Bike.. पेट्रोल की झंझट से मिलेगी निजात

10 दिन बाद आ रही ये e-Bike.. पेट्रोल की झंझट मिलेगी निजात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 6, 2022/12:18 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में ओबेन इलेक्ट्रिक 15 मार्च को अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च करने वाला है। ये एक हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी जो दिखने में बहुत अच्छी है और इसकी रेंज भी तगड़ी है। ओबेन इलेक्ट्रिक का कहना है कि कंपनी भारतीय बाजार में अगले 2 साल तक हर 6 महीने में एक नया वाहन लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है।

पढ़ें- लॉकडाउन में 1400 KM स्कूटी चलाकर जिस बेटे को निकाला था.. अब वो यूक्रेन में फंसा

बेंगलुरु आधारित इस कंपनी की आगामी Electric Bike का नाम रोर है और 2022 की दूसरी तिमाही में इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम रफ्तार 100 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है और ये शानदार बैटरी पैक के साथ आती है जिसे एक बार चार्ज करने पर ई-बाइक को 200 किमी तक चलाया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने बताया है कि नई ओबेन रोर की कीमत 1 से 1।50 लाख रुपये होगी।

पढ़ें- नई कार-बाइक खरीदना हो जाएगा महंगा, इस दिन से बढ़ने वाले हैं ‘प्राइज’.. जानिए

इसका सीधा मतलब है कि इसे घर पर चार्ज करना बहुत मुश्किल होगा, खासतौर पर जब आप किसी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर को छोड़कर किसी भी फ्लोर पर रहते हों। इसके अलावा कंपनी ने ये जानकारी भी दी है कि 3-4 नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी जो ओबेन रोर पर आधारित होंगे।

पढ़ें- खाने का तेल हुआ सस्ता, सरसों, सोयाबीन समेत चेक करें कितने गिरे दाम

अगले 2 साल में ये नई इलेक्ट्रिक बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट के लिए पेश की जाएंगी। ज्यादा जानकारी ना देते हुए कंपनी ने कहा है कि वो अपने चार्जिंग स्टेशन खुद तैयार करेंगे जो संभावित रूप से किसी नामी कंपनी के साथ मिलकर करेंगे।

पढ़ें- देश में कोरोना के 5,476 नए केस.. 158 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या 59,442 हुई

इस कीमत के साथ निश्चित तौर पर रोर इलेक्ट्रिक बाइक ईवी सेगमेंट की हवा टाइट कर देगी। कंपनी ने ये दावा भी किया है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है। फास्ट चार्जर की मदद से 2 घंटे में ये बाइक फुल चार्ज हो जाती है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी चार्जिंग क्षमता पर कोई जानकारी नहीं दी है। यहां एक माइनस पॉइंट है कि रोर के साथ फिक्स्ड बैटरी मिलेगी, मतलब बैटरी स्वैपिंग की कोई व्यवस्था नहीं मिलेगी।

 

 
Flowers