BMW Group launches smallest electric car in India

BMW ग्रुप ने लॉन्च की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 270 किमी, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

BMW Group launches smallest electric car in India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 24, 2022/5:08 pm IST

नयी दिल्ली : BMW Group launches जर्मनी की लक्जरी वाहन विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में पूर्ण इलेक्ट्रिक ‘मिनी 3 डोर कूपर एसई’ पेश की है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 47.2 लाख रुपये है। बीएमडब्ल्यू ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में उपलब्ध इस कार की पहली खेप वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में प्री-बुकिंग के दौरान ही बिक गई। इन ग्राहकों को डिलिवरी मार्च, 2022 से की जाएगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

BMW Group launches कंपनी के अनुसार, अगले चरण की डिलिवरी के लिए बुकिंग मार्च, 2022 से की जायेगी। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने इस वाहन को पेश करने के मौके पर कहा, ‘‘देश में पिछले दस वर्षों से कारोबार करने के साथ मिनी इंडिया को कॉम्पैक्ट प्रीमियम श्रेणी में पहली बार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार पेश करने पर गर्व है।’

Read more :  12वीं बोर्ड का प्रश्नपत्र ले जा रहे ट्रक में लगी आग, जलकर खाक हुआ पूरा पेपर

बीएमडब्ल्यू के अनुसार, मिनी 184 की हॉर्स पावर या 135 किलोवा’ट की शक्ति से लैस है। यह कार 7.3 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसकी बैटरी क्षमता 32.6 किलोवॉट प्रति घंटा की है और एक बार चार्ज होने पर यह 270 किलोमीटर तक दौड़ सकती है।

Read more : सिनेमा हॉल के बाहर अभिनेता प्रशंसकों पर पेट्रोल बम फेंका, एक घायल.. आरोपी फरार