इस तारीख को Tata लॉन्च करेगी जबरदस्त Electric Car, कम कीमत, शानदार फीचर्स के साथ मिलेगी 400Km की रेंज

इस तारीख को Tata लॉन्च करेगी जबरदस्त Electric Car, कम कीमत, शानदार फीचर्स के साथ मिलेगी 400Km की रेंज

इस तारीख को Tata लॉन्च करेगी जबरदस्त Electric Car, कम कीमत, शानदार फीचर्स के साथ मिलेगी 400Km की रेंज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 2, 2022/4:17 pm IST

Tata Motors नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई आने वाली इलेक्ट्रिक कार का एक टीज़र जारी किया है। जानकारी के अनुसार इस कार को आगामी 6 अप्रैल को घरेलू बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। इस नई कार के नाम से अभी पर्दा नहीं उठा है, अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कोई नई इलेक्ट्रिक कार होगी या फिर Tata Nexon EV का लांग रेंज वर्जन हो सकता है। कंपनी ने इसके टीजर में कार की थोड़ी सी झलक दिखाई है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

इस टीज़र में कंपनी ने “Different is Electrifying” कोट किया है। बता दें कि, कंपनी इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों पर ख़ासा फोकस कर रही है, जल्द ही बाजार में अपडेटेड टिगोर इलेक्ट्रिक, Altroz EV और Punch EV को लॉन्च किए जाने की योजना है।

पढ़ें- राजकुमार राव से धोखाधड़ी.. पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल कर लिया गया इतना कर्ज… शॉक्ड रह गए एक्टर

 

2022 Tata Nexon EV:

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। हाल ही में इसके नए लांग रेंज वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, इस इलेक्ट्रिक SUV में कंपनी 40kWh की क्षमता के बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीन 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

पढ़ें- संपत्ति कर में 150 फीसदी तक की बढ़ोतरी.. यहां की सरकार ने सभी निकायों को दिए निर्देश

ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी मौजूदा 3.3kW वेरिएंट के लिए ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर भी दे सकती है, जिससे मौजूदा एसयूवी ज्यादा जल्दी चार्ज हो सकेगी। इसके अलावा इस एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरिफायर, क्रूज कंट्रोल, पार्क मोड और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम भी दिया जा सकता है।

पढ़ें- शराब की MRP पर मिलेगी 25% की छूट! यहां आबकारी विभाग ने निजी शराब दुकानों को दी मंजूरी

Tat Altroz EV:

टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज़ ईवी को “सही समय पर” लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च के डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। बता दें कि, कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक को प्रदर्शित किया था, इसके बाद 2022 ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश किया गया। Tata Altroz EV को कंपनी के अपडेटेड Ziptron तकनीक के साथ आने की संभावना है जिसे जल्द ही नई Nexon EV में भी शामिल किया जाएगा। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।

पढ़ें- दिमाग में जो शब्द में आते हैं.. पर बोलते हैं कुछ और? जानिए क्यों होता है ऐसे

कंपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जो कि मौजूदा इलेक्ट्रिक कार के मुकाबले ज्यादा ड्राइविंग रेंज देगी। इस कार को भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इस कार में कई बड़े बदलाव कर रही है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 26kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है, जो कि तकरीबन 375 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसके अलावा कंपनी इस कार में अपडेटेड सस्पेंशन को भी शामिल करेगी।

 

 
Flowers