Hyundai Exter : ग्राहकों को पसंद आ रही हुंडई की ये SUV, कम कीमत में सनरूफ के साथ मिल रहे धमाकेदार फीचर्स | Hyundai Exter Price And Features

Hyundai Exter : ग्राहकों को पसंद आ रही हुंडई की ये SUV, कम कीमत में सनरूफ के साथ मिल रहे धमाकेदार फीचर्स

Hyundai Exter Price And Features : हालांकि, एक्सटर, आई20 से सस्ती है। एक्सटर कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी है।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 02:45 PM IST, Published Date : March 19, 2024/2:45 pm IST

नई दिल्ली : Hyundai Exter Price And Features: आज के समय में कार खरीदने वाले लोग SUV को ज्यादा महत्व दे रहे हैं। इसी कारण से कार निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में एसयूवी या क्रॉसओवर की संख्या बढ़ रही है। हुंडई सबसे ज्यादा कार बेचने के मामले में देश में दूसरे नंबर पर आती है। हुंडई के पोर्टफोलियो में भी हैचबैक से ज्यादा SUV को महत्व दिया गया है। बाजार में हुंडई की सबसे पॉपुलर गाड़ियों के बारे में बात करे तो इसमें आई20, क्रेटा और वैन्यू का नाम सबसे पहले आता है। आई20 के मुकाबले क्रेटा और वेन्यू, दोनों ही महंगी हैं। हालांकि, एक्सटर, आई20 से सस्ती है। एक्सटर कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी है।

यह भी पढ़ें : MLA Ketan Inamdar Resigned: भाजपा को बड़ा झटका! अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते ही विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा… 

हुंडई एक्सटर की कीमत

Hyundai Exter Price And Features: हुंडई आई20 की कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत 7.04 लाख रुपए से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 11.21 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, हुंडई एक्सटर की कीमत 6.13 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 10.28 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। एक्सटर का बेस और टॉप, दोनों मॉडल आई20 के बेस और टॉप मॉडल से सस्ते हैं।

हुंडई एक्सटर का इंजन और माइलेज

Hyundai Exter Price And Features: 5-सीटर माइक्रो एसयूवी एक्सटर में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन आता है। इसके साथ ही इस SUV में सीएनजी किट का ऑप्शन भी शामिल है। पेट्रोल पर यह इंजन 83पीएस/114एनएम जबकि सीएनजी पर 69पीएस/95 एनएम जनरेट करता है। हुंडई एक्सटर में पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन है जबकि पेट्रोल-सीएनजी मॉडल में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही आता है। पेट्रोल पर यह 19.4kmpl और सीएनजी पर 27.1km/kg तक का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें : Panchayat Season 3 Release Date: आज रिलीज होगी पंचायत 3? ‘प्रह्लाद चा’ और विकास का वीडियो आया सामने, कर दिया बड़ा खुलासा

हुंडई एक्सटर में मिल रहे दमदार फीचर्स

Hyundai Exter Price And Features: हुंडई एक्सटर को जानकार फीचर लोडेड माइक्रो एसयूवी कहते है। इस एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, वीएसएम और हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई फीचर्स हैं।

इसमें सभी पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), डे-नाइट आईआरवीएम, रियरव्यू कैमरा और रियर डिफॉगर भी आता है। बाजार में इसका मुकाबला टाटा पंच और मारुति इग्निस से है. हालांकि, पंच की बिक्री इससे काफी ज्यादा होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers