Ignitron GT 120 Electric Bike Launched in India

इलेक्ट्रिक बाइक Ignitron GT 120 भारत में हुई लॉन्च, 2.5 सेकेंड मे पकड़ेगी इतनी स्पीड

इलेक्ट्रिक बाइक Ignitron GT 120 भारत में हुई लॉन्च, 2.5 सेकेंड मे पकड़ेगी इतनी स्पीड! Ignitron GT 120 Electric Bike Launched in India

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 29, 2022/6:19 pm IST

नई दिल्ली: Ignitron GT 120 Electric Bike देश में इन दिनों युवाओं में सुपर बाइक्स का जलवा बढ़-चढ़कर बोल रहा है। मोटर बाइक कंपनियां एक से एक बाइक मार्केट में पेश कर रही है। इसी कड़ी में स्टार्टअप इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में Ignitron GT 120 पेश की है। सबसे खास बात ये है कि ये बाइक स्पोर्टी और इलेक्ट्रिक है। कंपनी ने इस बाइक हो फिलहाल अनवील्ड कर दी है कंपनी जल्द ही इस बाइक को लॉन्च करेगी।

Read More: 16 फरवरी से 1 मार्च तक होगा ‘राजिम माघी पुन्नी मेला’ का आयोजन, स्थानीय संत महात्माओं को दिया जाएगा न्योता

Ignitron GT 120 Electric Bike जानकारी के अनुसार इस बाइक को लीडिंग डिजाइन, ईजी/एआई-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी और सुरक्षा सुविधाओं के साथ स्वदेशी रूप से डिजाइन और तैयार किया गया है। वहीं इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प के फाउंडर राघव कालरा ने बताया कि, जीटी 120 बाइक इलेक्ट्रिक बाइक के सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी। वहीं उन्होंने कहा कि, बाइक का मकसद एक बेहतर इलेक्ट्रिक व्हीकल का एक्सपीरियंस उपलब्ध कराना है जो न सिर्फ इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोबिलिटी की पहचान को फिर से परिभाषित करता है बल्कि पर्यावरण के मुताबिक, तकनीक के साथ आता है।

Read More: LPG सिलेंडर के दाम फिर बिगाड़ेंगे​ किचन का बजट! या बजट के दिन मिलेगी राहत ? जानें 

Ignitron GT 120 के बैटरी पैक – जीटी 120 बाइक में 4.68KW की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। कंपनी का दावा है कि, Ignitron GT 120 बाइक सिंगल चार्ज में 180 किमी की रेंज देती है। वहीं इस बाइक की टॉप स्पीड 125 किमी प्रति घंटा है। Ignitron GT 120 बाइके के फीचर्स – इस बाइक में लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही बाइक में डिजिटल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा। वहीं कंपनी के अनुसार बाइक को फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है और ये 15AMP का फास्ट चार्जर सपोर्ट करता है।

Read More: दफ्तर नहीं लौटना चाहते 82 फीसदी कर्मचारी, ‘वर्क फ्रॉम होम’ में आ रहा मजा, स्टडी में दावा 

2.5 सेकेंड में पकड़ेगी इतनी रफ्तार – जीटी 120 बाइक 2.5 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड लेती है। इसमें तीन राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट, हर राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के मुताबिक हैं। मोटरबाइक रिवर्स मोड और पार्किंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स से भी लैस है।

Read More: स्कूल कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश, 1 फरवरी से संचालित होंगी कक्षाएं, यहां सरकार ने लिया फैसला