New Kia Seltos Facelift price and full details

इस SUV ने लॉन्च होते ही मचाया तहलका, अब-तक 31 हजार से ज्यादा यूनिट्स हुई बुक, फीचर्स और कीमत जानें यहां

New Kia Seltos : तकरीबन एक महीने में इस SUV के 31,716 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव किए हैं

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 07:11 PM IST, Published Date : August 16, 2023/7:11 pm IST

नई दिली : New Kia Seltos : एक महीने पहले Kia ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Kia Seltos के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया था। नई Seltos Facelift की शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये तय की गई है जो कि टॉप-स्पेक ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 19.80 लाख रुपये जाती है। इस एसयूवी ने बाजार में आते ही लोगों को अपना दीवाना बना दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार तकरीबन एक महीने में इस SUV के 31,716 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर बनाते हैं।

यह भी पढ़ें : Car Loan Tips: कार लोन लेते समय ना करें ये लापरवाही, करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना, इन बातों का रखें ध्यान 

अब तक बिक चुकी हैं 5 लाख गाड़ियां

New Kia Seltos : बता दें कि, Kia ने साल 2019 में Seltos के साथ भारतीय बाजार में पहला कदम रखा था, और जब से इस एसयूवी को यहां के बाजार में उतारा गया है तब से लेकर अब तक इसके 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। इसे कंपनी ने भारत की पहली कनेक्टेड एसयूवी के तौर पर पेश किया था, जो अपने समय की सबसे एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस एसयूवी थी। अब इसके फेसलिफ्ट मॉडल को और भी आधुनिक बनाया गया है, साथ ही इसमें कई सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

सेल्टॉस की एक्स-शोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये से लेकर 19.80 लाख रुपये के बीच है। आमतौर पर इस प्राइस ब्रेकेट में लोग मिड वेरिएंट को ज्यादा चुनते हैं ऐसे में यदि औसतन इसके एक यूनिट की कीमत 15 लाख रुपये रखी जाए तो ऐसे में तकरीबन 32 हजार यूनिट्स की कीमत 4,800 करोड़ रुपये के आसपास होगी। इस SUV की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, जिस दिन इसकी बुकिंग शुरू की गई महज 24 घंटे में ही इसके 13,400 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली गई थी।

यह भी पढ़ें : अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भाभी ने देवर के साथ की अजीब हरकतें, स्टाफ भी हुआ शर्मसार

ऐसी है नई Kia Seltos

इस SUV में 1.5 लीटर की क्षमता का नया पावरफुल T- GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 160ps की पावर और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।सेल्टॉस फेसलिफ्ट किआ के ‘ऑपोजिट्स यूनाइटेड’ डिजाइन फिलोसफी पर तैयार की गई है। नए सेल्टॉस के फ्रंट में नए डिजाइन का बड़ा ग्रिल, नए हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, नए टेल लैंप, पैनोरमिक सनरूफ इत्यादि मिलते हैं। बिल्कुल नया प्यूटर ऑलिव कलर का ऑप्‍शन नई सेल्टोस को पहले से भी अधिक सुंदर और आकर्षक बनाता है। नई किआ सेल्टोस का रिडिजाइन किया हुआ बंपर, नई स्किड प्‍लेट और स्‍पोर्टी लुकिंग सिग्‍नेचर टाइगर नोज ग्रिल इसे एक मस्कुलर और स्पोर्टियर रोड प्रेजन्‍स प्रदान करते हैं।

Kia Seltos के फीचर्स

New Kia Seltos :  नई सेल्टोस फेसलिफ्ट में 26.04 सेमी की फुली डिजिटल क्लस्टर के साथ डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले, 26.03 सेमी एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और 18 इंच के सेमी क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अलावा फीचर्स के तौर पर कंपनी ने कार में डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में फिर तेज हुई सियासत, शरद पवार को मिला मोदी कैबिनेट का ऑफर, पूर्व सीएम के दावें ने बढ़ाई हलचल 

Kia Seltos में मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

New Kia Seltos :  2023 सेल्टोस फेसलिफ्ट में सबसे आधुनिक लेवल 2 ADAS सिस्टम का उपयोग किया गया है। इसे तीन रडार (1 फ्रंट और 2 कॉर्नर रियर) और एक फ्रंट कैमरा से लैस किया गया है, साथ ही यह एसयूवी में बतौर स्टैंडर्ड 15 फीचर्स और इसके हायर वेरिएंट्स में 17 एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। स्‍टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर इस SUV में 6 एयरबैग और 3 पॉइंट सीट बेल्ट, ABS (एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम), BAS (ब्रेक फोर्स असिस्ट सिस्टम), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल), और VSM (व्‍हीकल स्‍टेबिलिटी मैनेजमेंट) शामिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें