Kia will launch these three new SUVs

Upcoming Kia SUVs : Kia लॉन्च करेगी ये तीन नई SUV, डिटेल्स से लेकर सब कुछ जानें यहां

Upcoming Kia SUVs : किआ ने इस साल भारतीय बाजार में नई सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है। इसमें कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स दिए गए हैं

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : October 23, 2023/7:08 pm IST

नई दिल्ली : Upcoming Kia SUVs : किआ ने इस साल भारतीय बाजार में नई सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है। इसमें कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स दिए गए हैं, जिस कारण ग्राहकों से नई सेल्टोस को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। अब कंपनी भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की तैयारी में है। इसके लिए जरूरी है कि नए प्रोडक्ट्स बाजार में लाए जाए, जो यह करने वाली है. 2024 में किआ देश में कम से कम 3 नई एसयूवी पेश करने के लिए तैयार कर रही है।

यह भी पढ़ें : MP Assembly Election 2023 : BJP की टिकट पर फिर प्रणय पांडेय चुनावी मैदान में, कांग्रेस प्रत्याशी के लिए क्या बोले भाजपा उम्मीदवार? जानें यहां.. 

KIA SONET FACELIFT

Upcoming Kia SUVs : किआ भारत में 2024 की पहली तिमाही में अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सोनेट का नया मॉडल लॉन्च करेगी। इस एसयूवी में नई सेल्टोस से प्रेरित डिजाइन और कई एडवांस फीचर्स होंगे, जिसमें करीब 7-8 ADAS फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं। इसमें पहले की तरह 6 एयरबैग्स, VSM, EBD के साथ ABS, ESC और HSM जैसे सेफ्टी फीचर्स भी होंगे।

एसयूवी में नए डैशबोर्ड लेआउट के साथ डुअल-स्क्रीन सेटअप, डैशबोर्ड कैमरा और 360 डिग्री कैमरा सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसमें मौजूदा इंजन विकल्पों को ही बरकरार रखने की संभावना है, जिसमें 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में भाजपा की बढ़ी मुसीबत! 14 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ ये दिग्गत नेता ने थामा कांग्रेस का दामन

Upcoming Kia SUVs : किआ अगले साल भारत में अपनी चौथी पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी का फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च कर सकती है। इस मॉडल में नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, नए हेडलैंप्स और टेललैंप्स होंगे. हालांकि, बंपर पर पहले की तरह ही एयर इनटेक मिल सकता है।

इसके रियर में कनेक्टेड LED लाइट बार दी जा सकती है। इसमें ADAS तकनीक के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी होंगे। इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 199bhp और 440Nm जनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें : MP Vidhansabha Chunav 2023: बीजेपी को बड़ा झटका.. टिकट नहीं मिलने पर दिग्गज आदिवासी नेता ने थामा ‘आप’ का दामन 

KIA EV9 ELECTRIC SUV

Upcoming Kia SUVs : किआ इंडिया 2024 में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV EV9 भी लॉन्च कर सकती है। यह भारतीय बाजार के लिए कंपनी का एकदम नया प्रोडक्ट होगा. इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया गया था। यह ब्रांड की सबसे महंगी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक SUV होगी।

यह 3-रो SUV कई सीटिंग लेआउट के साथ हो सकती है। यह मॉडल इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड होगा. यह सिंगल फुल चार्ज पर 541 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp