New Hyundai Creta 2024 : नई हुंडई क्रेटा जल्द होगी लॉन्च, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

New Hyundai Creta 2024 : 16 जनवरी 2024 को हुंडई मोटर इंडिया का एक बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट में कई बड़े पोजेकट को पेश किया जा सकता है।

  •  
  • Updated On - December 5, 2023 / 07:53 PM IST

नई दिल्ली : New Hyundai Creta 2024 : हुंडई क्रेटा ने पूरे देश में अपनी बादशाहत कायम की है। इस एसयूवी को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिला है। हुंडई अपनी इस धाकड़ एसयूवी में लगातार बदलाव कर रही है और इसे ग्राहकों के हिसाब से और भी बेहतर बनाने की कोशिश कर ही है। इसी कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी हुंडई क्रेटा का एक और अपडेटेड वर्जन बाजार में पेश करने जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, 16 जनवरी 2024 को हुंडई मोटर इंडिया एक बड़े इवेंट का आयोजन कर रही है। इस इवेंट में हुंडई अपने कई बड़े और शानदार प्रोजेक्ट को पेश कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ चर्चा ये भी है कि, 16 जनवरी को होने वाले इवेंट में नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को अनवील किया जा सकता है। हुंडई क्रेटा के अपडेटेड वर्जन का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय से कंपनी ने इसका कोई भी नया वर्जन मार्केट में नहीं उतारा है।

New Hyundai Creta 2024 : बता दें कि, नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट हल ही में टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया है। लोगों को उम्मीद है कि, 2024 में लॉन्च होने वाले नई हुंडई क्रेटा में नए डिजाइन एलिमेंट्स और कई नए फीचर्स मिलेंगे। हालांकि कंपनी के तरफ से मिले संकेतों को देखा जाये तो नई क्रेटा के इंजन सेटअप में कोई भी बदलाव शायद ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : CG Election Result 2023: छग कांग्रेस ने उठायें EVM पर सवाल.. दी ये अजीबोगरीब दलील.. कहा बैलेट पेपर से हो लोकसभा चुनाव

नई हुंडई क्रेटा में होगा ये बड़ा बदलाव

New Hyundai Creta 2024 : हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी इस एसयूवी में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। यह बदलाव ADAS के तौर पर होगा। इसका मतलब ये है कि, हुंडई क्रेटा के नए मॉडल में ग्राहकों को ADAS फीचर मिलेगा। हुंडई क्रेटा के नए मॉडल के ADAS में एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, हाई बीम असिस्ट, कोलाइजन अवॉइडेंस और लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो यह कार सेफ्टी के मामले में एक और कदम आगे निकल जाएगी। वहीं कहा जा रहा है कि, कंपनी क्रेटा के एक्सटीरियर को भी अपडेट कर सकती है।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में 10.25-इंच फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। नई हुंडई क्रेटा में मिलने वाले फीचर्स की लिस्ट बहुत लंबी है। 2024 में लॉन्च होने वाली हुंडई क्रेटा में साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, यूएसबी टाइप-सी चार्जर, 6 एयरबैग, पार्किंग सेंसर और टीपीएमएस के साथ-साथ कई अन्य बेहतरीन फीचर्स भी ग्राहकों को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : Sukhdev Singh Gogamedi Murder: करणी सेना के अध्यक्ष की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, इलाके में फैली सनसनी 

इंजन में हो सकता है बदलाव

New Hyundai Creta 2024 : नई क्रेटा के इंजन में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। हुंडई की नई क्रेटा में 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS), 1.5L डीजल इंजन (116PS) ही मिलने की संभावना है। हालांकि एक्सपर्ट का कहना है कि, नई क्रेटा में वरना वाला 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन (160bhp) भी दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि, अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर कई अलग-अलग ट्रांसमिशन मिल सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ नई हुंडई क्रेटा की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना भी जताई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp