Petrol-free bike to be launched in India tomorrow

पेट्रोल भरवाने की झंझट से मुक्ति, कल लॉन्च हो रहा है ये धांसू स्कूटर

पेट्रोल भरवाने की झंझट से मुक्ति, कल लॉन्च हो रहा है ये धांसू स्कूटरः Petrol-free bike to be launched in India tomorrow

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 18, 2022/8:22 pm IST

नई दिल्लीः Petrol-free bike to be launched in India देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। ऐसे में लोगों का रूझान इलेक्ट्रानिक गाड़ियों की ओर बढ़ा है। वहीं वाहन बनाने वाली कंपनियां भी लगातार अपनी इलेक्ट्रानिक बाइकों को लॉन्च कर रही है। यदि आप हाल-फिलहाल में बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता एथर एनर्जी मंगलवार को ऑल-न्यू जेन-3 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Read more : मुख्तार अब्बास नकवी बने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल? BJP सांसद ने बधाई देकर ट्वीट कर दिया डिलीट 

Petrol-free bike to be launched in India दिलचस्प बात यह है कि स्टैंडर्ड वर्जन में सभी पांच मोड की पेशकश की जा सकती है। वहीं, दूसरा वर्जन कम बैटरी क्षमता और चार राइडिंग मोड के साथ आएगा। रैप मोड में स्कूटर मैक्सिमम पावर जनरेट कर सकता है, इको में कम हो जाएगी। स्पोर्ट मोड में इसका पीक और नॉमिनल पावर आउटपुट क्रमशः 5.8kW और 3.1kW हो सकता है। बड़ी बैटरी क्षमता के साथ, नया 2022 एथर 450X एक बार चार्ज करने पर 146 किमी की रेंज दे सकता है। दूसरी सेटिंग में इलेक्ट्रिक रेंज 108km होगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर का मौजूदा मॉडल 2.6kW बैटरी पैक के साथ आता है।

Read more : तेंदुए की खाल लेकर ग्राहक की कर रहे थे तलाश, तभी लगी पुलिस को भनक, और फिर….

मौजूदा मॉडल की तुलना में नया मॉडल 25mm लंबा और 11mm ऊंचा हो सकता है। इसका व्हीलबेस भी पहले के मुकाबले 9mm लंबा हो सकता है। हालांकि, इसकी चौड़ाई में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। कंपनी स्कूटर में कुछ नए फीचर्स भी जोड़ सकती है। वर्तमान में मॉडल 7.0-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑनबोर्ड नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डॉक्यूमेंट स्टोरेज, इंटीग्रेटेड 4 जी एलटीई सिम कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड और फुल एलईडी लाइटिंग के साथ आता है।

Read more : सांसद सिमरनजीत सिंह ने भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ बताने संबंधी अपने बयान का बचाव किया

नया 2022 एथर 450X अपने बड़े बैटरी पैक और मोटर की बदौलत कीमतों में मामूली बढ़ोतरी के साथ आएगा। हालांकि, बड़ी बैटरी से अधिक FAME-II सब्सिडी भी मिलेगी। लेकिन, फिलहाल इसका कीमतों के लिए एक दिन का और इंतजार करना होगा।

 
Flowers