देश भर में Tata की इन 5 कारों ने मचाई धूम, SUV की सबसे ज्यादा डिमांड, फटाफट बिक रहीं ये कारें |

देश भर में Tata की इन 5 कारों ने मचाई धूम, SUV की सबसे ज्यादा डिमांड, फटाफट बिक रहीं ये कारें

Tata Nexon के साथ मिलने वाली पेट्रोल, डीजल और दो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की फ्लेक्सिबिलिटी ने कार निर्माता को लंबे समय तक भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता रही हुंडई को पीछे छोड़ने में मदद की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 10, 2022/11:51 am IST

Tata Motors : नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने बीते दिनों में अपने वाहनों को खरीदारों के बीच काफी लोकप्रिय होते हुए देखा है। खासकर Tata Nexon के साथ मिलने वाली पेट्रोल, डीजल और दो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की फ्लेक्सिबिलिटी ने कार निर्माता को लंबे समय तक भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता रही हुंडई को पीछे छोड़ने में मदद की है।

Tata Motors के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात करें तो यहां जून 2022 में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें और जून 2021 में उनकी बिक्री और उनकी सालाना बढ़ोतरी पर भी नजर डालते हैं।

read more:  DHFL घोटाला मामले में सामने आई अंडरवर्ल्ड की भूमिका, CBI कर रही छोटा शकील सहित कई संदिग्धों की जांच

टाटा मोटर्स के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नेक्सॉन है, जो एसयूवी बिक्री के मामले में जून 2022 में लोकप्रिय हुंडई क्रेटा को पछाड़ने में कामयाब रही है। टाटा ने पिछले महीने नेक्सॉन की 14,295 इकाइयां बेची, जबकि जून 2021 में बेची गई 8,033 इकाइयों की तुलना में, 78 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई।

अल्ट्रोज और पंच को भी मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स

Tata Motors :टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी SUV है, टाटा ने जून 2022 में पंच (Punch) की 10,414 इकाइयां बेची, जो अभी भी हुंडई वेन्यू से 0.9 प्रतिशत ज्यादा है, हालांकि वे एक ही सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं। वहीं, टाटा अल्ट्रोज़ जून 2022 में कार निर्माता की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। कंपनी ने पिछले महीने 5,366 इकाइयों की बिक्री की है। हालांकि, अल्ट्रोज़ ने साल-दर-साल बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। कार निर्माता ने पिछले साल जून में 6,350 इकाइयों की बिक्री की थी।

read more:  मात्र 26 रुपए में विदेश घूमने का मौका, बस करना होगा ये काम फिर आराम ही आराम 

दो किफायती कारें भी हैं बेस्ट

टाटा मोटर्स की चौथे और पांचवें नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात करें तो इस पोजीशन पर टाटा टियागो और टिगोर आती हैं, कंपनी ने जून 2022 में क्रमशः 5,310 इकाइयां और 4,931 इकाइयां बेची है। टाटा टियागो ने सालाना आधार पर 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि टिगोर ने 358 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की है।

देश प्रदेश की ताजा खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं

 
Flowers